पैसा डबल करने का तरीका ! एक साल में 1 लाख को किया 2 लाख, जानें कैसे ?

0 191

हर कोई चाहता है कि उसके पास एक अच्छा-खासा फंड हो। ऐसे में अगर हम आपको कुछ ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसमें इंवेस्ट करने से आपके पैसा डबल हो जाएंगे।

लोग अक्सर म्‍यूचुअल फंड्स में पैसे लगाने से घबराते है। लेकिन आज हम आपको खास 5 फंडों के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों के पैसे को सिर्फ एक साल में दोगुना कर दिया है।

इन फंडों ने एक साल में करीब 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यहां फंड्स की एनएवी (NAV) 30 जून तक ली गई है। ये 5 फंड ऐसे है जिसने एक साल में निवेशकों को 125 फीसदी से लेकर 112 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।

1. कोटक स्‍माल कैप फंड

इस फंड में निवेशकों को एक साल में 125 फीसदी का रिटर्न ​मिला है। इसका एसेट्स बेस 4,765 करोड़ रुपये है। एक्सपेंशन रेश्यो 0.52 फीसदी है। इसमें मिनिमम इन्‍वेस्‍टमेंट 5000 रुपये है। अगर आपने यहां एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो आपका ये एक लाख एक साल में 2.26 लाख बन गए होंगे।

2. BOI AXA स्‍मॉल कैप फंड

BOI AXA स्‍मॉल कैप फंड ने एक साल में 121 फीसदी रिटर्न दिया है। इसका एसेट्स बेस 158 करोड़ रुपये और एक्‍सपेंश रेश्‍यो 1.18 फीसदी है। इसमें एक साल में अगर आपने 1 लाख रुपये लगाएं हैं तो आज आपका यह पैसा करीब 2.21 लाख हो गया होगा।

3. ICICI प्रु स्‍मॉल कैप

ICICI प्रु स्‍मॉल कैप का 1 साल का रिटर्न 118 फीसदी और एसेट्स बेस 2,664 करोड़ रुपये है। इसका एक्‍सपेंश रेश्‍यो 0.79 फीसदी है। यहां आपके एक लाख रुपये 2.18 लाख में बदल गए हैं।

4. निप्‍पॉन इंडिया स्‍मॉल कैप फंड

निप्‍पॉन इंडिया स्‍माल कैप फंड का 1 साल का रिटर्न 116 फीसदी है। इसका एसेट बेस 15353 करोड़ और एक्‍सपेंश रेश्‍यो 1.02 फीसदी है। यहां 1 लाख का निवेश करीब 2.16 लाख हो गया।

5. L&T इमर्जिंग बिजनेसेस फंड

L&T इमर्जिंग बिजनेसेस फंड ने करीब 112 फीसदी का रिटर्न दिया है। एसेट बेस 6,860 करोड़ और एक्‍सपेंश रेश्‍यो 0.84 फीसदी है। इसमें एक बीते एक साल में एक लाख रुपये का निवेश करीब 2.13 लाख हो गया।

(डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है। निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें। Journalist Cafe की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।)

यह भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा ऐलान, नहीं चलेंगी ट्रेनें, रिफंड होगा पूरा पैसा ! पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें: गूगल ने पत्रकारों की मदद के लिए बनाया फंड, करें अप्‍लाई

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More