इन चीजों के साथ अगर खाया आम तो बढ़ सकता है इन चीजों का खतरा

0 331

आम फलों का राजा होने के साथ लोगों के दिलों पर भी राज करता है. भारत में ऐसा शायद ही कोई होगा जिसे आम पसंद न हो. आम का मौसम आते ही लोगों का मन मैंगो शेक, मैंगो स्मूदी और मैंगी आइसक्रीम जैसी कई चीजें खाने के लिए मचलने लगता है. Mango न्यूट्रिशन से भरपूर होता है लेकिन इसको खाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. Mango के साथ या इसे खाने के बाद कुछ चीजें हमारे शरीर के लिए अच्छी नहीं मानी जातीं. यहां हम बताएंगे ऐसे ही कॉम्बिनेशंस के बारे में.

यह भी पढ़ें : आपरेशन थियेटर में चार डाक्टर ने किया रेप, युवती ने लगाया आरोप

Milk एंड Mango का कनेक्शन बढ़ाएगा खतरा

आम फलों का राजा होने के साथ लोगों के दिलों पर भी राज करता है. भारत में ऐसा शायद ही कोई होगा जिसे आम पसंद न हो. Mango का मौसम आते ही लोगों का मन मैंगो शेक, मैंगो स्मूदी और मैंगी आइसक्रीम जैसी कई चीजें खाने के लिए मचलने लगता है. आम न्यूट्रिशन से भरपूर होता है लेकिन इसको खाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. Mango के साथ या इसे खाने के बाद कुछ चीजें हमारे शरीर के लिए अच्छी नहीं मानी जातीं. यहां हम बताएंगे ऐसे ही कॉम्बिनेशंस के बारे में.

दही के साथ खाना खतरनाक 

आम के साथ दही खाने के लिए भी मना किया जाता है. ऐसा माना जाता है कि दही की तासीर ठंडी होती है और आम की गरम. ठंडा, गरम एक साथ खाने से बॉडी में टॉक्सिन बन सकते हैं और स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें…आजमगढ़ में ताबड़तोड़ चलीं गोलियां, एक की मौत

करेला और आम

अगर आपने पका आम खाया है तो इसके तुरंत बाद या साथ में करेला न खाएं. Mango और करेले का कॉम्बिनेशन अच्छा नहीं माना जाता. इससे उल्टी, जी घबराना या सांस में दिक्कत होने की बात कही जाती है. हालांकि फूड एक्सपर्ट्स इस लॉजिक को नहीं मानते. लेकिन अगर आपका डाइजेस्टिव सिस्टम सेंसिटिव है तो इसको अवॉइड करना ही बेहतर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More