ऊर्जा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए डॉ० समीर त्रिपाठी यूपी रतन अवार्ड से सम्मानित

0 7

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित ताज होटल में यूपी रतन अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके तहत कार्यक्रम में डॉ० समीर त्रिपाठी को ऊर्जा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। ग़ौरतलब है कि, डॉ० समीर त्रिपाठी मेधज टेक्नो कांसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन हैं। यूपी रतन अवार्ड से सम्मानित होने के बाद डॉ० समीर त्रिपाठी ने यूपी रतन अवार्ड से सम्मानित होकर अत्यधिक गौरवान्वित महसूस करते हुए बताया कि, “मेधज के CMD के रूप में मैं इस क्षेत्र के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझता हूं। क्योंकि, जिम्मेदारी का मतलब एबिलिटी टू रेस्पोंड है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि, राष्ट्र की वृद्धि में योगदान देकर मेधज इस क्षेत्र में इस क्षमता को विकसित करना जारी रखेगा।”

क्या करती है मेधज टेक्नो कांसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड:

ज्ञात हो कि, डॉ० समीर त्रिपाठी ने 2007 में “मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड” कंपनी की शुरुआत की, ताकि, इस कम्पनी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण में योगदान दे सकें। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए वे विदेश से शिक्षा प्राप्त करके भारत वापस लौटे। ग़ौरतलब है कि, मेधज का भारत में अधिक से अधिक गांवों और बस्तियों तक विद्युतीकरण में योगदान रहा है। 28% राज्यों को 100% विद्युतीकरण की अपनी महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने के लिए मेधज के 1500+ इंजीनियरों ने विद्युतीकरण के सरकार के प्रयासों का समर्थन करके पिछले 11 वर्षों में लगभग 500,000 गांवों और बस्तियों के सर्वेक्षण में योगदान रहा है।

कार्यक्रम में मौजूद रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ:

ग़ौरतलब है कि, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बृजेश पाठक सहित अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति मौजूद रहे थे।

ये भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था पर सरकार का बड़ा फैसला: अब भारत में होंगे सिर्फ ये 12 बैंक

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More