bahdad

लाखों आंसूओं के साथ मरीना बीच में दफनाए गए करुणानिधि

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि अपनी अंतिम यात्रा पर निकल चुके है। उनकी इस यात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल हैं। उनको मरीना बीच में दफनाया जाएगा। बता दें कि मंगलवार शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में 94 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद भी हुआ

करुणानिधि के निधन से तमिलनाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर है। राज्य में एक दिन का अवकाश और सात दिन का शोक घोषित किया गया है। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सड़कों पर रोते और बिलखते नजर आए। इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंचे समर्थक बेकाबू भी हो गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे पहले करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद भी हुआ।

Also Read :  अखिलेश यादव : लगता है योगी को नहीं पसंद मोदी तभी तो…

करुणानिधि की पार्टी और उनके समर्थकों ने मांग की कि उन्हें चेन्नई के मशहूर मरीना बीच पर दफनाया जाए और उनका समाधि स्थल भी बने, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने ऐसा करने से इनकार किया था। इसी को लेकर आज सुबह मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

तमिलनाडु सरकार उनका मेमोरियल भी बनाए

मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिवंगत द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाए जाने की अनुमति दे दी। DMK के वकील ने बताया कि हाईकोर्ट ने करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर करने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा कोर्ट ने आदेश दिया है कि तमिलनाडु सरकार उनका मेमोरियल भी बनाए।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)