kuldeep1

उन्नाव रेप कांड: विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ गवाही देंगे DM देवेंद्र कुमार पांडे

उत्तर प्रदेश के हाईप्रोफाइल उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) में अब गवाही के लिए तीस हजारी कोर्ट में डीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय को पेश किया जायेगा। बता दें कि भाजपा से विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर एक युवती से दुष्कर्म का आरोप लगा था, जिसके बाद मामले में आवाज उठाने पर पीडिता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी। मामला सुर्ख़ियों में आया और सीबीआई जांच के आधार पर आरोपी विधायक को जेल भेज दिया गया।

इसी मामले में आज सीबीआई उन्नाव के डीएम को कोर्ट में पेश करेगी और मामले में गवाही दर्ज करवाएगी।

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हत्या के मामले में गवाही:

दरअसल, उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हत्या के मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज मुकदमे में गवाही के लिए जिले डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय गुरुवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश होंगे। कोर्ट ने डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को गवाही के लिए समन किया है।

ये भी पढ़ें: ‘आवाज उठाने वालों पर लाठी बरसाती है BJP, ये अपमान बर्दाश्त से बाहर’-प्रियंका गांधी

गौरतलब है कि सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, तत्कालीन माखी एसओ अशोक भदौरिया, सब इंस्पेक्टर केपी सिंह सहित एक अन्य पर 120बी व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। वहीं आरोपी विधायक समेत अन्य के खिलाफ आरोप तय हो चुका है।

वहीं लगातार जांच जारी है और विधायक के खिलाफ रिपोर्ट सीबीआई ने कोर्ट में पेश की है। जिसमें अब डीएम देवेन्द्र की गवाही होनी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)