आखिर कैसे एक आम लड़की बनी T-Series की मालकिन ?

0 665

T Series की मालकिन दिव्या खोसला कुमार इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल सोनू निगम द्वारा अपने पति भूषण कुमार पर गंभीर आरोप लगाए जाने से दिव्या उनपर काफी नाराज हैं। एक वीडियो के जरिए दिव्या खोसला ने सोनू निगम पर जवाबी हमला भी बोला है।

दिव्या का नाम आज बॉलीवुड की प्रभावशाली महिलाओं में लिया जाता है। आइए जानते हैं दिल्ली के मिडिल क्लास फैमिली की लड़की किस तरह से टी सीरीज जैसी बड़ी कंपनी की मालकिन बन गई।

एक्ट्रेस बनना चाहती थीं दिव्या-

दिव्या खोसला का जन्म दिल्ली के मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। दिव्या ने जब से होश संभाला तब से वह एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। दिव्या खोसला का जन्म दिल्ली के मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। दिव्या ने जब से होश संभाला तब से वह एक्ट्रेस बनना चाहती थीं।

एक्ट्रेस बनने का सपना लिए दिव्या ने कॉलेज की पढ़ाई के बाद मुंबई का रुख कर लिया। दिव्या खोसला ने साल 2004 में लव टुडे नाम की फिल्म से डेब्यू किया। वह फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक अल्बम अय्यो रामा में भी नजर आईं।

कई फिल्मों में भी किया काम-

दिव्या की लोकप्रियता बढ़ी तो उन्हें अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार औऱ बॉबी देओल जैसे अभिनेताओं के साथ अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों में काम मिल गया। इस फिल्म ने दिव्या की जिंदगी में एक नया मोड़ लाया।

बताया जाता है कि इसी फिल्म के दौरान दिव्या की मुलाकात फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार से हुई। हालांकि मुलाकात पूरी तरह से व्यवसायिक थी लेकिन पहली नजर में ही भूषण दिव्या पर दिल हार बैठे।

इस तरह बनीं टी सीरीज की मालकिन-

इस फिल्म के साल भर बाद ही 13 फरवरी 2005 को भूषण कुमार और दिव्या खोसला ने शादी रचा ली। दोनों की शादी वैष्णो देवी, कटरा में हुई। भूषण कुमार से शादी के बाद दिव्या करोड़ों की कंपनी टी सीरीज की मालकिन बन गईं। दरअसल 1997 में गुलशन कुमार की मौत के बाद भूषण कुमार ही टी सीरीज के मालिक हैं।

यह भी पढ़ें: T-Series : जूस बेचने वाले लड़के ने कैसे बनाई देश की सबसे सफल म्यूजिक कंपनी

यह भी पढ़ें: इमरजेंसी के किस्से : …जब बनारस की आवाज बनकर उभरी थी रणभेरी

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More