DGP OP Singh

अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ DGP ने किया लंच

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को यूपी पुलिस के जवानों के चेहरे पर वो खुशी दिखाने को मिली जो शायद ही कभी दिखाई दे। मौका था सूबे के पुलिस मुखिया ओपी सिंह के साथ लंच करने का, जिसमें प्रदेश के 75 जिलों के टॉप कॉप शामिल थे। जिन पुलिसकर्मियों को ये मौका मिला वह फूले नहीं समा रहे हैं। सिपाही से लेकर बड़े अफसरों को डीजीपी के साथ खाने का मौका मिला तो वह सेल्फी लेने से भी नहीं चूके।

डीजीपी ने सिपाहियों के साथ बैठकर किया लंच

दरअसल प्रदेश के 75 जिलों में अच्छा कार्य करने वाले टॉप कॉप को सम्मानित करने के लिए डीजीपी ने बुलाया था। इस दौरान उन्होंने अपने हमराहियों को लंच कराने का निर्णय किया। लेकिन इसके लिए उन्होंने न तो कोई बड़ा होटल चुना न ही कोई तामझाम कराया। डीजीपी ने अपने अफसरों से बातकर लंच के लिए सीतापुर रोड पर स्थित फौजी ढाबे को चुना।

 

Also Read : बांसुरी बजाते नजर आएं तेज प्रताप यादव

पुलिस महानिरीक्षक से आदेश मिलते ही पुलिस का काफिल फौजी ढाबे की ओर कूच कर दिया। जिस रास्ते से पुलिस का ये काफिला गुजरा लोग भी हैरान थे कि आखिर क्या हो गया ?

डीजीपी संग सेल्फी के लिए लगा जवानों का तांता

लेकिन किसे पता था कि आज इन पुलिसकर्मियों के लिए होली और दिवाली एक साथ थी। लंच के लिए फौजी ढाबे को पहले से ही सूचना दे दी गई थी। जहां ढाबे के मालिक ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी। पुलिस का काफिला पहुंचते ही ढाबे के सारे कर्मचारी उनकी आवभगत में लग गए और पुलिसकर्मियों को ढाबे की पंसदीदा दाल फ्राई, तंदूरी रोटी, सब्जी और चावल के साथ ही सलाद परोसा गया। जिसे पुलिसवालों ने बड़े ही चाव के साथ खाया।

Also Read : प्रधानमंत्री ने इन लोगों को दिया संडे गिफ्ट

ये दावत इसलिए भी खास थी क्योंकि जिस डीजीपी साहब के सामने उन्हें बैठकर खाना खाने का मौका मिला था दरअसल उनके साथ सामने पेश होने से खाकीवालों की हालत खराब हो जाती हैं, लेकिन आज के दिन उन्होंने डीजीपी के साथ बैठकर लंच किया। वह इस तस्वीर को कभी भूला नहीं सकते और भूलें भी कैसे आखिर ऐसे मौके उन्हें मिलते ही कहां हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)