देवगौड़ा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

0 202

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी देवगौड़ा ने रविवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। देवे गौड़ा ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू की उपस्थिति में कन्नड भाषा में शपथ ली।

87 साल के देवगौड़ा कांग्रेस के समर्थन से 12 जून को कर्नाटक से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे। तबीयत खराब होने की वजह से देवे गौड़ा 22 जुलाई को शपथ नहीं ले पाए थे। उसी दिन 61 निर्वाचित सदस्यों में से 45 सदस्यों ने राज्यसभा की सदस्यता के लिए शपथ ली थी।

देश की कमान संभाल चुके हैं देवगौड़ा-

JD-S Supremo H.D. Deve Gowda

देवे गौड़ा दूसरी बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। इससे पहले 24 साल पहले वो राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। उस समय वो जून 1996 से अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री थे।

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई, कांग्रेस नेता अंबिका सोनी और समाजवादी पार्टी के रेवती रमण सिंह ने सभा से अनुपस्थित रहने की इजाजत मांगी है।

इससे पहले स्वास्थ्य कारणों से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी सदन से अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी थी।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशियों ने राज्यसभा सदस्य के लिए किया नामांकन

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री- अभी काफी आगे जाएगी कोरोना से लड़ाई

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More