डेनियल पर्ल का हत्यारा बरी, पाक सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी सिंध सरकार

Daniel Pearl की 2002 में अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई थी

0 162

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि सिंध सरकार अमेरिकी पत्रकार Daniel Pearl की हत्या मामले में प्रांतीय हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अगले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करेगी।

Daniel Pearl की 2002 में अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई थी

आरोपियों को मौत की सजा सुनाई गई थी

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि संघीय सरकार गुरुवार को सिंध हाईकोर्ट (एसएचसी) द्वारा दिए गए ‘फैसले के तथ्यों से अच्छी तरह वाकिफ है’ जिसके कारण अहमद उमर सईद शेख सहित मामले के चार आरोपियों को बरी कर दिया गया। जिसे (शेख) 2002 में Daniel Pearl की हत्या में मास्टरमाइंड की भूमिका निभाने के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी।

अन्य तीनों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

सिंध सरकार के साथ चिंता साझा की गई

बयान में कहा गया, “संघीय सरकार इस फैसले को लेकर चिंतित है, क्योंकि संवैधानिक प्रणाली के अनुसार आपराधिक मामलों में अभियोजन एक प्रांतीय विषय है, इसलिए सिंध सरकार के साथ भी इसी तरह की चिंता साझा की गई है।”

शीर्ष अदालत के समक्ष फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का सिंध सरकार का निर्णय इसलिए है ताकि न्याय सुनिश्चित हो सके।

अपहरण व सिर काटकर उनकी हत्या कर दी गई

बयान में कहा गया है कि मामले के सभी चार आरोपियों को तीन महीने के लिए फिर से गिरफ्तार किया गया है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के 38 वर्षीय रिपोर्टर Daniel Pearl अमेरिका में हुए 11 सितंबर, 2001 के हमले के बाद कराची में आतंकवादियों के बारे में तहकीकात कर रहे थे, जनवरी 2002 में उनका अपहरण कर लिया गया और बाद में सिर काटकर उनकी हत्या कर दी गई।

ब्रिटेन में जन्मे अहमद उमर सईद शेख को पर्ल हत्या मामले में 15 जुलाई 2002 को हैदराबाद की एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।

अपील के परिणाम की प्रतीक्षा में वह 18 साल जेल में रहा।

अमेरिका ने किया स्वागत

अमेरिका ने प्रांतीय हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट में अपील करने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि Daniel Pearl के जघन्य अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय का सामना करना होगा।

-Adv-

यह भी पढ़ें: पानी से अटखेलियां करतीं Urvashi Rautela का हॉट वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने शेयर की बिकनी में तस्वीर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More