बिना खाए-पिए 10 दिन पेड़ पर लटका रहा ये Couple, भालू ने फिर भी नहीं छोड़ा पीछा

10 दिन तक पेड़ के नीचे घात लगाए बैठा रहा भालू

0 424

शादी के बाद नया-नवेला कपल जंगल में गया तो था पिकनिक मनाने, लेकिन यहां उसे जो कुछ भी झेलना पड़ा, वो किसी बुरे सपने से कम नहीं था. दोनों ने अगर पेड़ का सहारा न लिया होता तो उनका पीछा कर रहे जंगली भालू ने उनका शिकार कर लिया होता.

ये भी पढ़ें- एसएससी जीडी कांस्टेबल के 25 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 31 अगस्त तक करें आवेदन

ये खौफनाक घटना है साइबेरिया के Kamchatka इलाके की. इसके बारे में सुनकर ही आप एक बार के लिए सुन्न पड़ जाएंगे. एंटोन और नीना नाम के कपल ने शादी के बाद एडवेंचर के लिए जंगल में एक रात बिताने का प्लान बनाया था. जंगल में जाते हुए उनकी गाड़ी एक गहरे गड्ढे में फंस गई और यहीं से शुरू हो गया उनका खौफनाक सफर.

फिर मिला डरावना हमसफर

जहां ये कपल फंसा था, वहां न तो मोबाइल कवरेज था और न ही कोई और दूसरा वाहन. उन्होंने वहां से टूरिस्ट बेस जाने का फैसला किया. वे जैसे वहां से कुछ दूर चले उन्हें पीछे से भालू आता हुआ दिखा. पहले तो उन्होंने भालू को डराने की कोशिश की और लेकिन भालू ने उन्हें दौड़ाना शुरू कर दिया. किसी तरह 200 यार्ड तक ढलान पार करके पति-पत्नी एक पेड़ पर चढ़ गए. नीना बताती हैं कि भालू ने एक बार तो उनके पति को करीब-करीब मार ही डाला था, लेकिन उन्होंने पानी की बोतल फेंककर उसका ध्यान भटकाया और उनके पति पेड़ पर चढ़ गए. उन्होंने करीब 2 दिन उसी पेड़ पर गुजारे और भालू उन्हें लगातार वहां से देखता रहा.

दोनों के उतरने का इंतजार कर रहा था भालू

उन्होंने दो दिन बाद किसी तरह उस पेड़ से उतरकर नदी के दूसरे किनारे पर जाने का फैसला किया. वे जैसे ही नदी पार कर किनारे पर पहुंचे भालू फिर उन्हें दौड़ाने लगा. एक बार फिर उन्हें पेड़ का ही सहारा लेना पड़ा. कपल का कहना है कि हालात ये थे कि भालू लगातार उनके नीचे उतरने का ही इंतजार कर रहा था. ऐसे में एक शख्स सोता भी था तो दूसरा उसकी निगरानी करता था. उन्होंने एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर चढ़ते हुए किसी तरह 10 दिन बिताए. उनके पास खाने को भी कुछ नहीं था और जंगल में ठंड भी बहुत थी.

आखिरकार भालू ने मान ली हार

10 दिन तक इंतज़ार करने के बाद आखिरकार भालू ने हार मान ही ली और वो किसी दूसरे शिकार की तलाश में चला गया और किसी तरह ये कपल अपनी गाड़ी तक पहुंच गया. यहां उन्हें और गाड़ियां दिखाई दीं और रेस्क्यू टीम भी, तब जाकर उनकी जान में जान आई. इसी बीच उन्हें पता चला कि पिछले साल भालू 4 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. वे जिस जंगल में गए थे, वहां करीब 23 हजार जंगली भालू रहते हैं.

ये भी पढ़ें- 15,000 रुपये से कम कीमत में खरीदिए ये दमदार स्मार्ट टीवी, घर में लीजिए थियेटर का मजा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More