चीन में कोरोना वायरस का कहर, अब तक 41 की मौत

0 0

चीन के हुबेई प्रांत में फैले जानलेवा कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के प्रयास चल रहे हैं। यहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। कोरोना वायरस के 1,287 मामलों की पुष्टि हुई है।

वुहान के बाद अब शियानिंग, शियोगान, एन्शी और जिजांग शहरों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। घातक विषाणु कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इन शहरों पर परिवहन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे चार करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। शंघाई डिज्नीलैंड को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। अधिकारियों का मानना है कि इससे परेशानी हो सकती है पर ये बेहद जरूरी है।

चीन में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में आयोजित होने वाला समारोह रद्द कर दिया गया है।

फ्रांस में 3 लोगों के प्रभावित होने की पुष्टि-

फ्रांस में 3 लोगों के कोरोना वायरस से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से एक व्यक्ति को पेरिस में, जबकि दूसरे को दक्षिण-पश्चिमी शहर बोर्डोक्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री एग्नेस बुजिन ने पत्रकारों को बताया कि यूरोप में कोरोना वायरस के इन पहले दो मामलों की पुष्टि हुई है।

अमेरिका में दो मामलों की पुष्टि-

इससे पहले अमेरिका में दो मामले सामने आए है। महिला ने हाल ही में वुहान की यात्रा की थी. महिला अब अस्पताल में भर्ती है। यूएस में वायरस की पुष्टि करने वाला पहला रोगी एक व्यक्ति था, जिसने वुहान की यात्रा की और 15 जनवरी को वाशिंगटन में अपने घर लौट था.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस-

ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोनावायरस के लिए किए गए परीक्षण में कुल 14 लोगों के नकारात्मक परिणाम आए। ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि देश की जनता के लिए फिलहाल जोखिम कम बना हुआ है। लेकिन देश में अभी भी कुछ मामले हो सकते हैं क्योंकि अभी और भी परीक्षण चल रहे हैं।

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More