Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्रालय का आरोप तबलीगी जमात की वजह से बढ़े 647 मरीज बढ़े

Coronavirus से 56 लोगों की मौत हुई है, ऐसी घटनाओं से सारे प्रयास फेल हो जाते हैं

0 157

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आरोप लगाया है कि जमात की वजह से भारत में Coronavirus के मामले बढ़ गये हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में एक कार्यक्रम की वजह से Coronavirus के मामले बढ़े हैं। पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात के सदस्यों की वजह से 14 राज्यों में Coronavirus के 647 मरीज सामने आए हैं। ऐसी घटनाओं से सारे प्रयास फेल हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: वाराणसी : COVID-19 से बचने का फिल्मी इलाज, ‘ओ कोरोना कल आना’

14 राज्यों में कोरोना के 647 मरीज सामने आए

Coronavirus का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक पूरे देश में 2301 Coronavirus केस सामने आ चुके हैं, 56 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात के सदस्यों की वजह से 14 राज्यों में Coronavirus के 647 मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में हुई 12 मौतों में से कई तबलीगी जमात से जु़ड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: वाराणसी : कोरोना के खात्मे के लिए भगवान के दर पर लोग, शुरू हुआ हनुमान चालीसा

‘देश में एक कार्यक्रम की वजह से बढ़े कोरोना के मामले’

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में Coronavirus के कुल 336 नए मामले सामने आए। देश में एक कार्यक्रम की वजह से कोरोना के मामले बढ़े हैं। ऐसी घटनाओं से सारे प्रयास फेल हो जाते हैं। दिल्ली में Coronavirus के 141 नए मामले सामने आए हैं जिनमें 129 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। लव अग्रवाल ने कहा कि हमें समझना होगा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है। ऐसे में हमारी एक गलती की वजह से हम और पीछे चले जाएंगे।

960 विदेशियों के वीजा कैंसिल

गृह मंत्रालय ने दो नई हेल्पलाइन की शुरुआत की
गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि तबलीगी जमात के 960 विदेशियों के वीजा कैंसिल कर दिया गया है। उन्हें ब्लैकलिस्ट किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के कंट्रोल रूम में अब तक 7 हेल्पलाइन नंबर थे। दो नई हेल्पलाइन की और शुरुआत की गई है। ये हैं- 1930 (ऑल इंडिया टोल फ्री नंबर) और 1944 (नॉर्थ ईस्ट के लिए डेडिकेटेड)। हेल्पलाइन नंबर गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के मामले सख्त कार्रवाई के निर्देश

गृह मंत्रालय की अधिकारी पुण्य सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों पत्र लिखकर स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स पर हमले के मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा है। इसके अलावा सभी राज्य सरकारों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More