हो गया खुलासा! इस रूप में आएगी कोरोना की तीसरी लहर…

0 225

पूरी दुनिया पर कोरोना के काला साया छाया हुआ है। लगातार इस महामारी से संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले हफ्ते रोजाना 4 लाख मामले रिपोर्ट हो रहे थे जबकि इस हफ्ते रोजाना 4 लाख 90 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार विश्व के कई देशों में करोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। WHO के मुताबिक वेरिएंट ऑफ कंसर्न का तेजी से फैलना, दुनिया में वैक्सीनेशन की रफ्तार का धीरे पड़ना और कोरोना प्रोटोकॉल में ढील देना बढ़ते मामलों का कारण हो सकते हैं।

कोरोना के कौन सा वेरिएंट सबसे ज्यादा खतरनाक है जिसकी वजह से तीसरी लहर आ सकती है, आइए जानते हैं…

डेल्टा वेरिएंट 4 दिन के अंदर व्यक्ति को संक्रमित कर देता है। चीन में हुई एक स्टडी में मालूम पड़ा है कि कोरोना वायरस के साधारण वेरिएंट के मुकाबले डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति का वायरल लोड 1200 गुना ज्यादा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना के डबल वैरिएंट का अटैक, एक ही शख्स में पाए गए दो अलग-अलग वैरिएंट

यह भी पढ़ें: फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, प्रदेश में इतने दिन रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन !

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More