_rahul gandhi

साबित हो गया है कि चौकीदार चोर है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को जमकर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि हम सच्चाई को सामने लेकर आये और अब हम इसे और आगे ले जाएंगे।

हमने अपना कर्तव्य निभाया, अब पत्रकारों का कर्तव्य है कि वो देश के लोगों को बताएं कि पीएम मोदी चोर हैं, मुझे कड़े शब्द बोलने पड़ रहे हैं, लेकिन ये सच है । मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, पूरे फैसले पर ही सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि जिस कैग रिपोर्ट को पेश किया जाना था, वो कभी पेश ही नहीं हुई। राहुल गाधी ने कहा कि ये बिल्कुल साबित हो गया है कि चौकीदार चोर है।

Also Read :  जहरीली शराब से मरने वालों के परिजनों को योगी सरकार का ‘मुआवजा मरहम’

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस दौरान राफेल डील में कांग्रेस के आरोपों पर कहा था कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि हमारे देश की सेनाएं सशक्त बनें। उल्टा चोर चौकीदार को डांटे। इस पर राहुल ने कहा- ”क्या उन्होंने यह अपने लिए कहा था? मोदीजी का दोहरा चरित्र है। समझ में नहीं आता है कि कभी चौकीदार बन जाते हैं, कभी चोर।”

लोकसभा में हंगामा, रक्षा मंत्री ने जवाब दिया

अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट को लेकर राहुल के दावों पर लोकसभा में हंगामा हुआ। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राफेल डील पर मोदी सरकार हर सवाल का जवाब दे चुकी है। कांग्रेस सेना को कमजोर करने के लिए विदेशी ताकतों के इशारे पर काम कर रही है।

भाजपा ने राहुल और कांग्रेस पर तंज कसा

राहुल के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘कभी-कभी ऐसा लगता है कि कुछ लोगों खासतौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे पर बदनाम करने और गुमराह करने के लिए ‘सुपारी’ मिली है। कांग्रेस की हालत है- न इज्जत की चिंता न फिक्र हमें ईमान की, जय बोलो बेईमान की।’’

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)