लखनऊ में ठंड व शीतलहर: प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के समस्त विद्यालय बंद

0 19

अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 16-01-2020 को बंद रखने के आदेश निर्गत किए गए हैं। समस्त विद्यालयों द्वारा उक्त आदेश का अनुपालन कड़ाई से किया जाए। लखनऊ के डीएम ने यह आदेश जारी किया है।

मौसम का बदला मिजाज लोगों के लिए समस्या

देर शाम से हो रही राजधानी में बारिश

बारिश के कारण सड़क पर दो पहिया वाहन न के बराबर दिख रहे

बारिश से बचने के लिए लोग छाता व रेनकोट का ले रहे सहारा

मौसम विभाग की चेतावनी अगले 24 घंटे ऐसा ही बना रहेगा मौसम

लखनऊ कानपुर हरदोई सीतापुर प्रयागराज गोरखपुर बागपत पश्चिमी यूपी के साथ अन्य जिले एलर्ट पर

यूपी में कई जगहों पर गरज चमक के साथ ओले पड़ने की सम्भवना

बारिश व ओलों के कारण सरसों व आलू की फसल को हो सकता है नुकसान

गेहूं की फसल को बारिश व हवा के तेज बहाव के कारण को सकता है नुकसान

सीएम ने दिए प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश से प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए, ‘बारिश,ठंड से प्रभावित लोगों राहत दें, लोगों को तत्काल राहत की व्यवस्था करें, आश्रय गृहों में अलाव,कंबल की उपलब्धता देखें”

पहाड़ों पर जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानी इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। राजधानी लखनऊ में बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश गुरुवार तड़के तेज हो गई। सुबह के आठ बजे तक झमाझम पानी बरसा। जिसके चलते लोग घरों में कैद रहे। ठंड ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। उधर, बारिश और ठंड को देख बीती रात ही लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने प्राइमरी से कक्षा आठ तक के सभी बोर्डों के स्‍कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए। राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम बारिश हुई। इससे पारे में गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवाकर को भी पूरे प्रदेश में बारिश के आसार हैं।

राज्य में दक्षिणी-पूर्वी हवाओं की मौजूदगी है। नतीजा, मंगलवार रात से ही आसमान में बादल छा गए। बुधवार को दोपहर में राजधानी समेत पश्चिमी व पूर्वी इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। ऐसे में राजधानी का अधिकतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। यह 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 11.7 सेल्सियस रहा। इसके अलावा गोरखपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, वाराणसी का दो डिग्री, सुलतानपुर का दो डिग्री, उरई, झांसी, कानपुर, मेरठ का पांच डिग्री पारा लुढ़का।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More