सोनभद्र नरसंहार पर बोले सीएम योगी, ‘इस विवाद की कांग्रेस जिम्मेदार’

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जमीनी विवाद को लेकर हुए नरसंहार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  सोनभद्र की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस को दोषी बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में विवादित भूमि को गलत तरीके से आदर्श सोसाइटी के नाम किया गया था, फिर वहीं वहीं जमीन निजी लूग्न के नाम कर दी गयी।

सोनभद्र की घटना पर सीएम योगी का बयान

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सोनभद्र में जमीनी विवाद में दस लोगो की मौत के बाद मामले में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले में सख्त कार्यवाही की जा रही है।

ये भी पढ़ें: सोनभद्र जाने से रोकी गईं प्रियंका गांधी,कांग्रेस कार्यकताओं संग धरने पर बैठीं

कांग्रेस पर फोड़ा वारदात का ठीकरा:

वहीं जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ , उसके बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस विवाद  की नींव वर्ष 1955 में तब पड़ गयी थी जब तत्कालीन तहसीलदार ने सोसायटी के नाम जमीन कर दी थी।

दस दिनों में आरोपियों पर कार्रवाई की कही बात:

मामले में कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते ही सीएम ने कहा, कांग्रेस की सरकार में इस भूमि को गलत तरीके से आदर्श सोसाइटी के नाम किया गया। फिर 1989 में निजी लोगो के नाम इस जमीन को कर दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने ग्रामीण समुदाय के हक़ की जमीन हड़पने का ठीकरा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर फोड़ते हुए आरोपियों के खिलाफ दस दिनों में कार्रवाई की बात कही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)