जनता को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले SDM पर गिरी गाज, सीएम ने किया सस्पेंड

0 678

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया के बेल्थरा रोड में लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने वाले मामले में एसडीएम को निलंबित कर दिया है। एसडीएम की पिटाई से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक दुकानदार का तो हाथ ही फट गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां जारी बयान में बताया कि बेल्थरा रोड, जनपद बलिया के उपजिलाधिकारी अशोक चौधरी द्वारा जनता के साथ किए गए दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में अशोक चौधरी को निलम्बित करते हुए राजस्व परिषद से सम्बद्घ किया गया है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

तहसील परिसर, सड़क पर तथा बाजार में एसडीएम बिल्थरा रोड अशोक चौधरी द्वारा लोगों को लाठियों से पिटाई को लेकर व्यापारियों में नाराजगी है। मामले को बढ़ने की सम्भावना है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उपजिलाधिकारी की यह कार्यशैली कटघरें में खड़ी हो गयी।

एसडीएम ने एकाएक लोगों को घेरकर पीटा

ज्ञात हो कि बलिया जिले की बिल्थरा रोड तहसील के पास गुरुवार को एसडीएम अशोक चौधरी ने सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया। पुलिस के साथ पहुंचे एसडीएम ने एकाएक लोगों को घेरकर पीटना शुरू कर दिया।

इसके बाद भगदड़ मच गयी। लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस व होमगार्ड के जवानों के साथ तहसील परिसर में लोगों की पिटाई करने के बाद वह बाजार की ओर चल पड़े। सड़क से गुजरते समय बाइक सवार लोगों पर लाठी बरसाई।

संपत्ति क्षति दावा अधिकरण

एसडीएम की पिटाई से शख्स के हाथ से निकला खून

इसके बाद वह चौकिया मोड़ पर पहुंचे जहां अपनी किराने की दुकान पर मौजूद रजत चौरसिया को दुकान से बाहर खींचकर पिटाई करने लगे। एसडीएम की पिटाई से उसका एक हाथ फट गया और खून बहने लगा। भाई को बचाने व एसडीएम के सामने अपना पक्ष रखने पहुंचे आशुतोष चौरसिया को भी उपजिलाधिकारी ने लाठियों से पीटा और जवानों के साथ उभांव थाना भेज दिया।

एक दुकानदार ने मास्क लगा रखा था, जबकि दूसरे ने अपने मुंह पर रुमाल बांध रखा था। यही नहीं, वायरल वीडियो में एक युवक मास्क लगाए खड़ा है। उसे भी एसडीएम दौड़ाकर लाठियों से पीटते दिख रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने व मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना व महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का प्रविधान है। ऐसे में एसडीएम द्वारा लोगों को लाठियों से पीटना पूरी तरह से गलत है।

यह भी पढ़ें: हार्ट अटैक से भाजपा विधायक का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

यह भी पढ़ें: सराहनीय: हार्ट सर्जरी के लिए छात्रा ने मांगी मदद, CM योगी ने दिए 9.9 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: IPS समेत कई पुलिस अफसरों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More