CM योगी आदित्यनाथ का अफसरों को निर्देश- हर जगह रखा जाए टेस्टिंग किट का बैकअप

0 46

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए। मुख्यमंत्री लोकभवन में मंगलवार को अपनी कोर टीम के साथ कोरोना के साथ अनलॉक-4़ 0 की समीक्षा की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अफसरों को टेस्टिंग किट का बैकअप की रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इससे पहले दवा व ऑक्सीजन सिलिंडर का बैकअप रखने को कहा था।

सीएम ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने के निर्देश

योगी ने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए, जिससे कि हर प्रकार का जांच कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न होता रहे।

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन जनपदों में कोरोना के रोगियों की उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाई जाए।

ऑक्सीजन की न होने पाए कालाबाजारी- सीएम

योगी ने निर्देश दिए कि सभी चिकित्सालयों और मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए। उन्होंने कहा, “मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन से संवाद बनाकर कोविड-19 के दृष्टिगत उपचार सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरंतर प्रभावी अनुश्रवण किया जाए।”

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर जारी, 40 विधायक पाए गए संक्रमित

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के विधायक की कोरोना से मौत, मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया शोक

यह भी पढ़ें: इस लड़की को मिला ईश्वरीय वरदान, जमीन देखकर बता देती है- कहां है पानी !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More