cm mamata protest against BJP and CBI, got opposition support

केंद्र के खिलाफ ममता का एलान-ए-जंग, इन नेताओं का मिला समर्थन

पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड और रोज वैली घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर सीबीआइ के छापे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में मेट्रो चैनल के पास धरने पर बैठ गईं हैं। इस मौके पर उनके साथ कोलकाता पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार समेत अन्‍य पुलिस अफसर मौजूद हैं।

ममता को मिला इन नेताओं को समर्थन:

ममता बनर्जी के धरने को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला, सपा के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, राजद के नेता तेजस्‍वी यादव, डीएमके नेता एमके स्‍टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा सुप्रीमो मायावती, एनसीपी नेता शरद पवार, आप के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला है।

राहुल गांधी ट्वीट कर कहा ममता दीदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े:

इस घटनाक्रम पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ट्वीट कर कहा कि ममता दीदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। मोदी ओर शाह संवैधानिक संस्‍थाओं को नष्‍ट कर रहे हैं। पूरा विपक्ष एकजुट होकर फासिस्‍ट ताकतों को हराएगा।

ये भी पढ़ें: BJP नेता : सपा पार्टी को ऐसे पी जाएंगी मायावती कि…

ममता बनर्जी जी के धरने का हम पूर्ण समर्थन करते: अखिलेश यादव

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की उत्पीड़नकारी नीतियों और सीबीआइ के खुलेआम राजनीतिक दुरुपयोग के कारण जिस तरह देश, संविधान और जनता की आज़ादी ख़तरे में है, उसके ख़िलाफ़ ममता बनर्जी जी के धरने का हम पूर्ण समर्थन करते हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से फोन से बात की है। उन्‍होंने धरने का समर्थन किया है। बताया जाता है कि केजरीवाल कल धरने के समर्थन में कोलकाता जा सकते हैं।

देश की आवाम भाजपा और सीबीआइ के खिलाफ: लालू यादव

राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि देश का आम आवाम भाजपा और उसकी गठबंधन सहयोगी पक्षपाती सीबीआइ के खिलाफ है। हम ममता जी के साथ खड़े है। तानाशाही का नंगा नाच हो रहा है। लोकतंत्र पर सबसे बड़ा खतरा। संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर अभूतपूर्व संकट। चुनावी जीत के लिए देश को गृह युद्ध में झोंकने की कोशिश।

चंद्रबाबू नायडू ने की कोलकाता में हुए घटनाक्रम की कड़े शब्‍दों में निंदा:

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कोलकाता में हुए घटनाक्रम की कड़े शब्‍दों में निंदा करते हैं। यह स्‍पष्‍ट उदाहरण है कि किस प्रकार मोदी और शाह संस्‍थाओं को नष्‍ट कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले अलग-अलग राज्‍यों के राजनीतिक विरोधियों पर हमला किया जा रहा है। इसके देश में विनाशकारी परिणाम होंगे।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि सीबीआइ पर भाजपा का दवाब:

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा कि बीते कुछ महीनो में सीबीआइ पर भाजपा दफ्तर के दवाब में लिए गए राजनीतिक निर्णयों के कारण राज्य सरकारों को ऐसा निर्णय लेना पड़ेगा। अगर अब भी सीबीआइ भाजपा के गठबंधन सहयोगी की तरह कार्यरत रही तो किसी दिन न्यायप्रिय आम अवाम अपने तरीके से इनका हिसाब ना कर दे। लोकतंत्र में जनता से बड़ा कोई नहीं। पूर्व वित्‍त मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि प्रधानमंत्री लोकतंत्र की सभी संस्‍थाओं को नष्‍ट कर रहे हैं। अब वह देश के संघीय ढांचे को नष्‍ट कर रहे हैं। जागिए और रोकिए, कहीं देर न हो जाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)