चीन ने पाकिस्तान को भेज दिया अंडरवेयर से बने मास्क

एन-95 मास्क की जगह अंडरवेयर से बने मास्क पाकिस्तान को पकड़ाया

0 225

खबर है कि China ने पाकिस्तान को अंडरवेयर से बना मास्क भेज दिया है। पकिस्तान की मीडिया में इस खबर को प्रमुखता से चलाया जा रहा है। इसे लेकर लोगों में गुस्सा भी है। यूरोप के कई देशों ने भी ऐसी ही शिकायत की है। कई ने तो माल ही पूरा का पूरा वापस कर दिया है।

मीडिया में चल रही खबरों में कहा गया है कि कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे पाकिस्तान को उसके सदाबहार मित्र China ने ही ‘धोखा’ दिया है। दरअसल, China ने मेडिकल सप्लाई भेजने का वादा किया था और जब चीन से आए सामानों को खोलकर देखा गया तो पता चला कि एन-95 मास्क की जगह अंडरवेयर से बने मास्क पाकिस्तान को पकड़ा दिए गए हैं। यूरोप के कई देशों ने भी इससे पहले शिकायत की थी कि China से भेजे गए मास्क और किट खराब गुणवत्ता के हैं। स्पेन और नीदरलैंड्स ने तो मेडिकल सप्लाई वापस करने का भी फैसला कर लिया।

पाकिस्तान से वादा किया था एन-95 मास्क भेजेगा

China ने पिछले दिनों पाकिस्तान से वादा किया था कि वह उसे एन-95 मास्क भेजेगा। पाक पीएम इमरान खान आए दिन कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों को लेकर अपने भाषणों में China का गुणगान करते देखे जाते हैं, लेकिन उन्हें पता ही नहीं था कि इस गुणगान से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला। पाक मीडिया के मुताबिक, जब China से मेडिकल सप्लाई पाकिस्तान पहुंची तो मेडिकल स्टाफ उसे खोल कर हैरान रह गया क्योंकि ये अंडरवेयर से बने मास्क थे। हैरानी की बात यह है कि सिंध की प्रांतीय सरकार ने बिना जांच किए ही अस्पतालों में ये मास्क भी भेज दिए।

गिलगित-बाल्टिस्तान सीमा खोलने का अनुरोध किया था

इससे पहले चीन ने आगे बढ़कर मेडिकल सप्लाई भेजने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान से लगी सीमा को खोलने का अनुरोध किया था। चीनी दूतावास ने पाक विदेश मंत्रालय के नाम चिट्ठी में कहा था कि शिजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र पाकिस्तान को मेडिकल सप्लाई भेजना चाहता है। इस अनुरोध पर पाक भी फूला नहीं समाया, लेकिन उसे कहां पता था कि चीन उसके साथ ठगी कर लेगा।

पता नहीं चल पाया किसी अन्य में खामी पाई गई या नहीं

विदेश मंत्रालय के नाम चिट्ठी में चीन ने लिखा था कि वह उसे 2 लाख सामान्य मास्क, दो हजार एन-95 मास्क, पांच वेंटिलेटर और 2 हजार टेस्टिंग किट भेजेगा। अभी हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि मास्क के अलावा किसी अन्य मेडिकल सप्लाई में कोई खामी पाई गई है या नहीं।

-Adv-

यह भी पढ़ें: कोरोना साइड इफेक्ट : सारनाथ हुआ सूना, बाबा दरबार में भी बंदिश

यह भी पढ़ें: वाराणसी : COVID-19 से बचने का फिल्मी इलाज, ‘ओ कोरोना कल आना’

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More