STF

रामनाथ कोविंद की जीत होगी : योगी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए यहां विधानसभा में सोमवार को मतदान जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विधानसभा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया और कहा कि रामनाथ कोविंद बहुमत से जीतेंगे। मतदान सुबह 10 बजे से शुरू हुआ था।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगी दल एक-दूसरे की टांग खींचते हैं। अच्छा हो कि सभी विपक्षी दल एक साथ एक मत एक स्वर में रामनाथ जी को वोट देकर जिता दें।”

लखनऊ में पड़ने वाले वोटों की संख्या 406 है, जिसमें से 403 विधायक और तीन भाजपा सांसद उमा भारती, केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ हैं। मतदान के लिए विधायकों की लंबी कतार लगी है। कड़ी सुरक्षा के बीच देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान के दौरान कैमरा और मोबाइल फोन अंदर ले जाने की इजाजत नहीं है।

भाजपा विधायक और मंत्री वोट डालने से पहले जीत का संकेत चिन्ह दिखा रहे हैं। श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि दूसरे दलों के बहुत से विधायक अंतरात्मा की आवाज पर रामनाथ कोविंद को वोट करेंगे। उमा भारती ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उमा ने वोट डालने के बाद कहा, “कोविंद की जीत निश्चित है। बस यह देखना है कि जीत का अंतर कितना होता है।”

भाजपा विधायक संगीत सोम ने भी कोविंद की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की वजह से आज पहली बार उप्र के दलित समुदाय का एक व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर बैठने जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)