chhattisgarh

दिवाली के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, 1 जवान समेत 5 की मौत

गोवर्धन पूजा वाले दिन छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में एक बड़ा नक्सली हमला है। नक्सलियों ने सीआईएसएफ की बस को बम से उड़ा दिया। इसमें एक जवान शहीद हुआ जबकि चार स्थानीय नागरिको की मौत की पुष्टि हुई है।

हमले में चार की मौत-

हमले में एक जवान, बस का ड्राइवर, कंडेक्टर और नागरिक की मौत हुई है। वहीं दो लोग जख्मी भी हुए है। ये हमला दंतेवाड़ा के बचेली में हुआ और घटना उस वक्त हुई जब सुबह CISF की एक टीम मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी।

यह टीम वैसे तो रूटीन गश्त पर थी लेकिन जवानों को लौटते वक्त अपने साथियों के लिए स्थानीय बाजार से साग सब्जियां भी लेकर लौटना था। इस घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस हमले पर शोक जताया है।

नक्सलियों ने मिनी बस को बनाया निशाना–

आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पर जैसे ही मिनी बस पहुंची उसी वक्त नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। जैसे ही ब्लास्ट हुआ बस हवा में उछल गई। घटना के 15 मिनट तक नक्सली मौके पर रहे और उन्होंने सुरक्षा बलों और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और फिर वहां से चले गए।

यह भी पढ़े- इकाना का नाम अटल बिहारी करने पर इस संस्था ने जताई आपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करना है, जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है।

नक्सली हमेशा से ही लोकतांत्रिक चुनावों का विरोध करते हैं

नक्सली हमेशा से ही लोकतांत्रिक चुनावों का विरोध करते हैं और अब यही कारण है कि वह लोगों को वोट डालने से रोकने के लिए इस प्रकार का हथकंडा अपना रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)