Chess Olympiad 2021 तक के लिए स्थगित

कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा

0 10

मॉस्को में होने वाले Chess Olympiad (शतरंज ओलम्पियाड-2020) को कोरोनावायरस से कारण अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) ने इस बात की जानकारी दी।

फिडे ने कहा कि कोरोनावायरस के अलावा अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) का टोक्यो ओलम्पिक-2020 को स्थगित करने का फैसला भी Chess Olympiad (शतरंज ओलम्पियाड-2020) को टालने के पीछे का एक कारण है।

कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा

फिडे ने कहा, “विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) की रिपोर्ट में पूरे विश्व में कोरोनावायरस के मामलों में इजाफा बताया गया है और फिर आईओसी के टोक्यो ओलम्पिक-2020 को स्थगित करने के फैसले के बाद फिडे ने 44वें Chess Olympiad (शतरंज ओलम्पियाड-2020) को टालने का फैसला किया है।”

बयान के मुताबिक, “यह आयोजन मॉस्को में 2020 के ग्रीष्मकाल में होना था जो अब 2021 के ग्रीष्मकाल में उसी जगह होगा।”
ओलम्पिक स्थगित होने के बावजूद भारतीय हॉकी टीमें अपने लक्ष्य को लेकर प्रतिबद्ध

हॉकी टीमों ने इस पर अपनी निराशा जताई है

टोक्यो ओलम्पिक-2020 के एक साल तक के लिए स्थगित होने के बाद भारतीय पुरुष और महिलाा हॉकी टीमों ने इस पर अपनी निराशा जताई है, लेकिन साथ वे अपने लक्ष्य को लेकर प्रतिबद्ध है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, ” दिन का इवनिंग सेशन समाप्त होने के बाद कोच ग्राहम रीड ने ओलम्पिक के स्थगित होने के बारे में हमें बताया। हमारे दिमाग में आया कि यह कोरोनावायरस के कारण हुआ है, लेकिन अपने टेनिंग सेशन पर हमने इसका जरा भी प्रभाव नहीं पड़ने दिया।”

पहले मैच के लिए मानसिक रूप से तैयार थे

उन्होंने कहा, “हम 25 जुलाई को अपने पहले मैच के लिए मानसिक रूप से तैयार थे, इसलिए निराश होना स्वभाविक है। लेकिन हमारे लिए यह जरूरी है कि हम सकारात्मक रहें। पिछले 10 महीने कोच ग्राहम रीड के साथ एक टीम के रूप में अच्छे बीते हैं और मेरा मानना है कि हम अगले साल तक के लिए अपने शानदार फॉर्म को जारी रखेंगे। इस घोषणा से हमारी प्रेरणा प्रभावित नहीं हुई है।”

-Adv-

यह भी पढ़ें: Corona: महामारी का शेयर बाजार पर असर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More