बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में कर्फ्यू, आतंकी हमले में दो जवान घायल

0 63

एक ओर जर्मनी में जी-20 का सम्मेलन चल रहा है और दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक सेना ने पुंछ सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया है। एलओसी पर पाक सेना की ओर से फायरिंग की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्‍तान की ओर से हो रही फायरिंग में सेना के जवान और उसकी पत्नी की मौत हो गई। बता दें कि आज ही के दिन सेना आतंकी बुरहान वानी को ढेर कर दिया था। आतंकी बुरहान वानी की बरसी आज घाटी अलगावादियों से जुड़े लोग मना रहे हैं।

वहीं बांदीपोरा के हाजीन इलाके में आतंकवादी हमले में दो जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर आंतकी ने अचानक हमला कर दिया। घायलों की संख्‍या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि आतंकी और अलगाववादी संगठनों की ओर से आठ जुलाई यानी आज आतंकवादी बुरहान वानी की बरसी पर त्राल चलो के आह्वान को देखते हुए प्रशासन ने पूरी वादी में सुरक्षा प्रबंध बेहद कड़े कर दिए हैं। इंटरनेट और रेल सेवा को गुरुवार की शाम से ही अगले आदेश तक बंद रखने के साथ पूरी वादी में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। शरारती तत्वों और पत्थरबाजों की धरपकड़ जारी रखते हुए पुलिस ने शुक्रवार को करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया।

वहीं उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी, शब्बीर शाह, नईम अहमद खान, हिलाल वार समेत सभी प्रमुख अलगाववादियों की नजरबंदी को प्रशासन ने और ज्यादा सख्त कर दिया है।

गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वाय बन चुके आतंकी बुरहान को आठ जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने उसके दो अन्य साथियों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया था। उसकी मौत के बाद वादी में शुरू हुआ हड़तालों व हिंसक प्रदर्शनों का दौर लगभग पांच माह तक जारी रहा था।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More