इंग्लैंड से मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान कोहली ने कही ये बात…

0 313

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली 227 रनों की हार के बाद कहा कि आक्रामकता का अभाव और खराब शारीरिक भाषा टीम की हार की वजह रही। इंग्लैंड ने लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (76/4) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17/3) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ” हमारी शारीरिक भाषा सही नहीं थी और हमारे अंदर आक्रामकता भी अभाव था। दूसरी पारी में हम काफी बेहतर थे। शुरुआती चार बल्लेबाजों को छोड़कर हम पहली पारी के दूसरे भाग में बेहतर थे।”

उन्होंने कहा, “बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे। हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा। इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी।”

इंग्लैंड के सामने इंडिया पड़ी कमजोर !-

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी।

कोहली ने कहा कि आगे आने वाले मैचों में शीर्ष चार बल्लेबाजों को रन बनाना होगा।

उन्होंने कहा, ” विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी इकाई की आवश्यकता होती है। लेकिन हमने इस मैच में यह नहीं पाया। हम अपनी रणनीतियों को सही से लागू नहीं कर पाए। लेकिन हमारे लिए हमारी मानसिकता का सही होना महत्वपूर्ण है।”

13 फरवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट-

कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने दूसरी पारी में गेंद के साथ अच्छा काम किया। एक बल्लेबाज के रूप में मुझे अपने फैसलों की समीक्षा करनी होगी। हम हमेशा से एक सीखने वाली टीम रहे हैं।”

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाएगा, जिसके बाद दोनों टीमें अहमदाबाद का रुख करेंगे, जहां सरदार पटेल स्टेडियम में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। यह दिन-रात का मैच होगा। इसी जगह चौथा टेस्ट भी होगा।

यह भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट : भारत की पूरी टीम 337 पर ढेर, इंग्लैंड ने नहीं दिया फॉलो ऑन

यह भी पढ़ें: भारत के पूर्व टेनिस प्लेयर अख्तर अली का 83 साल की उम्र में निधन, टेनिस जगत में शोक की लहर

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More