Video: गंगा के रौद्र रूप ने मचाई तबाही, ताश के पत्तों की तरह धराशायी हुए मकान

0 23

यूपी में बारिश का कहर कुछ जिलों में रौद्र रूप में हैं। बलिया के हालत भी काफी खराब हैं। जिले के बैरिया तहसील के केहरपुर गांव में गंगा ने तबाही मचा रखी है। गंगा के उफान पर होने के चलते बड़े बड़े मकान धराशाई हो रहे हैं। वहीं डरे और सहमे ग्रामीण अपना आशियाना उजाड़कर पलायन को मजबूर हैं। इसी कड़ी में हाई अलर्ट जारी हो चुका है। वहीं डीएम बलिया भवानी सिंह खगरौत समेत कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी बलिया के लिए रवाना हुई है।

बलिया में तबाही का मंजर:

बलिया के बैरिया तहसील के केहरपुर गांव के तबाही का मंजर पसरा हुआ है। पानी टंकी और इतनी बड़ी मकान गंगा की गोद मे समाहित हो रही है। तो कही लोग अपना आशियाना उजाड़कर पलायन कर रहे है। वहीं पीड़ितों की माने तो केहरपुर में गंगा नहीं बल्की अधिकारी कहर बरपा रहे हैं। जिला प्रशासन न तो खाने का और न रहने का कोई इंतजाम कर पा रहा है। दर्जनों मकान गंगा में विलीन हो गये हैं लेकीन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

https://youtu.be/sMjklpQLsDs

ये भी पढ़ें:  अजब गजब कारनामे, अब काट दिया बैलगाड़ी का चालान

पानी टंकी भी गंगा में विलीन

वहीं मौके पर पहुंचे डीएम ने बताया कि गंगा खतरा बिन्दु को पार कर गई है। कई मकान पानी मे समाहित हो गए है,पानी टंकी भी गंगा में विलीन हो गई है और जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। साल 2016 जैसी स्थिति बन सकती है। पीड़ित ग्रामीणों को खाने और रहने का इंतजाम कर दिया गया है। पानी का जलस्तर कम होते ही स्कूल,पानी टंकी, और गरीबो के आशियाने जल्द मुख्यमंत्री राहत कोष से बनवा दिए जाएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More