mayawati atrget

‘BJP ने गलत नीतियों से कई गरीबों की जान ले ली है’- मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को अपने नए बंगले 9 मॉल एवेन्यू से मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक जब बंगला खाली करने का नोटिस दिया था, तब मैंने अपना बंगला खाली कर दिया था।

इसके बाद मायावती ने बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने रक्षा सौदों पर सवाल उठाया। साथ ही कहा कि चुनावों को देखते हुए बीजेपी राजनीति कर रही है।

MAYAWATI 12

प्रदेश सरकार पर जमकर साधा निशाना 

मायावती ने कहा​ कि बीजेपी की केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की गलत नीतियों को ध्यान दिलाना चाहती हूं। जैसे-जैसे लोकसभा और कई राज्यों में विधानसभा चुनाव पास आ रहे हैं बीजेपी लुभावने वादे कर रही है।

Also read : 2019 के बाद अखिलेश बनाएंगे पकौड़े !

मायावती ने कहा​ कि बीजेपी ने कोई चुनावी वादे को पूरा नहीं किया। अब आम जनता इनके झांसे में आने वाली नहीं है। बीजेपी ने देश के करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारो के साथ वादाखिलाफी की है। मायावती ने कहा कि बीजेपी की केंद्र और राज्यों की सरकारें अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए तरह-तरह की रणनीति अपना रहे हैं। उन्होंने एक भी चुनावी वायदे पूरे नहीं किए। ये अटल की मौत पर भी राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं।

mayawati

बीजेपी ने गरीबों की ले ली है जान – मायावती

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गलत नीतियों से 100 से ज्यादा गरीबों की जान ले ली है. नोटबन्दी राष्ट्रीय त्रासदी साबित हुआ है। नोटबन्दी का फैसला गलत तरीके से किया है। नोटबन्दी से बेरोजगारी बढ़ी है। छोटे उद्योग बन्द हो गए। मायावती ने कहा कि डीजल पेट्रोल, रसोई गैस की कीमतें बढ़ गई हैं।

Also read : यहां होगा विश्व के सबसे बड़े मंदिर-मस्जिद का निर्माण

मायावती ने कहा कि कोर्ट कचहरी में दलितों की मदद करने वाले वकीलों और एनजीओ के साथ भी भाजपा सरकार अन्याय कर रही है। बीजेपी शासित राज्यों में गो-रक्षा के नाम पर मॉब लॉन्चिंग लोकतंत्र को कलंकित कर रहा है। उन्होंने कहा​ कि सुनहरे दिन के सपने दिखाकर बीजेपी ने केवल पूंजीपतियों का भला किया। महिला सुरक्षा पर बीजेपी की सरकारों की असफलता साफ दिख रही है। यूपी में एंटी रोमियो स्क्वाड निष्क्रिय हो चुका है।

mayawati

बीजेपी पर भरोसा करना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना- मायावती

मायावती ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट को लेकर 2 अप्रैल की घटना के बाद कई दलित लोगों को बीजेपी वालों ने अब तक जेल में बंद कर के रखा हुआ है। इससे दलितों के प्रति बीजेपी की मानसिकता का पता चलता है। अब जनता का बीजेपी पर ज्यादा भरोसा करना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना जैसा है। बीजेपी सरकार से दलित, आदिवासी,पिछड़े, अल्पसंख्यक वर्ग काफी आहत हैं। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)