BJP National Executive meeting

‘विपक्ष के पास न नेता, न नीति और न रणनीति’- प्रकाश जावड़ेकर

BJP National Executive Meeting 2nd Day LIVE UPDATES: दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक BJP National Executive Meeting चल रही है। बैठक का आज दूसरा और आख़िरी दिन है।

आज बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी। इसमें नए सहयोगियों की तलाश और उन सीटों पर जीत के बारे में विचार किया जाएगा, जो सीट बीजेपी पिछली बार नहीं जीत पाई थी। आज राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जाएगा। साथ ही पार्टी हर राज्य में अपनी स्थिति की समीक्षा करेगी। बैठक पीएम मोदी के भाषण के साथ खत्म होगी। 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने सबसे बड़ा फैसला लेते हुए अमित शाह के कार्यकाल को बढ़ाया है। बीजेपी ने कहा कि वह अमित शाह की अध्यक्षता में ही अगल लोकसभा चुनाव लड़ेगी और इसके लिए वह संगठन के चुनाव को आगे लिए टाल चुकी है।

BJP National Executive Meet LIVE Updates:

-प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी 19 राज्य में सत्ता है. पीएम और अध्यक्ष की जोड़ी ऐसी है। 350 सांसद, 1500 विधायक, 19 राज्य बीजेपी के पास हैं। हम दोबारा 2019 में पहले से ज्यादा सीटें और वोट लेकर वापस आएंगे।

-विपक्ष सिर्फ मोदी रोको अभियान है। उन्हें सफलता नहीं मिलेगी। आंतरिक सुरक्षा में कितना फर्क पड़ा है. यूपीए के दस साल में हर महीने बम विस्फोट होता था। अब नहीं होता। आतंकवादी गतिविधि नही है। कश्मीर में हालात सुधर रहे हैं।

Also Read :  पेट्रोल के दाम हुए 80 पार, कुछ तो करो सरकार

– नक्सलवाद के चंगुल के जिले एक तिहाई रह गए. त्रिपुरा मेघालय से AFSPA हट गया। अरुणाचल में कुछ हिस्सों से हटा। भारत दुनिया में सबसे तेज़ी से विकास कर रही अर्थव्यवस्था बन गई है। पीएम सोच, सरकार की नीति और अमल के चलते हुई। जीएसटी पर लोगों की समस्याओं को सुलझाया। आज कोई शिकायत नहीं है।

– उन्होंने कहा कि मोदी जी में विजन और पैशन है। कश्मीर में आतंकवाद भी कम हुआ है।

– प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- विपक्ष के पास ना कोई नेता है, ना कोई नीति है और ना ही कोई रणनीति है इसीलिए विपक्ष हताश है और नकारात्मकता की राजनीति कर रहा है। ऐसी सोच के साथ जनता कभी खड़ी नहीं होती. विपक्ष सिर्फ अफवाह फैला रहा है। हम छठी अर्थव्यवस्था बने हैं।

मोदी जी की लोकप्रियता और बी बढ़ी-प्रकाश जावड़ेकर

– प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता और बी बढ़ी है। चार साल में बीजेपी का काफी विस्तार हुआ है। पार्टी की सक्रियता भी बढ़ी है। यही वजह है कि 19 राज्यों में बीजेपी की और एनडीए की सरकार है।

– केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नया भारत गरीबी से मुक्त है. उन्होंने कहा कि मोदी जी को सत्ता में आए साढे चार साल हो गये और आज भी उनकी लोकप्रियता का ग्राफ 70 फीसदी है।

Also Read :   अखिलेश यादव ने सीएम योगी को समझाया राजधर्म

– केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। पीएम मोदी के नए भारत की संकल्पना रखी, जिसके मुताबिक- 2022 तक देश मे ना कोई बेघर होगा, ना आतंकवाद होगा, ना जातिवाद और संप्रदायवाद होगा।

– दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने सीएम देवेन्द्र फडणवीस और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे।

इससे पहले पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी। उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि ‘विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें। जीत अवश्य होगी।’

ALSO READ : चयनित न होने वाले अभ्यर्थियों ने गोमती में लगाई छलांग

टिप्पणियां शनिवार को बीजेपी बैठक में कांग्रेस पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा गया था कि पीएम के मेकिंग इंडिया के बदले कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया पर काम कर रही है। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को आने वाले चुनावों में भारत माता और कमल पर फ़ोकस रखने को कहा था।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन अमित शाह ने कहा, ‘भाजपा इंडिया को बनाने का काम कर रही है। भाजपा मेकिंग इंडिया के लिये प्रयासरत है जबकि कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया में जुटी है।’ उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की पहचान ब्रेकिंग इंडिया समूहों के साथ होती है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति आज काफी बेहतर है तथा फ्रांस को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

(साभार- NDTV इंडिया)

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)