Manohar Utsaval

‘जो पीएम मोदी और शिवराज सिंह को अपमानित करेगा उसे दुनिया से गायब कर देंगे’

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधान सभा चुनाव होने हैं। उससे पहले नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है और विपक्षी नेताओं को नीचा दिखाने की कोशिशें भी तेज हो गई हैं। इसी क्रम में देवास से बीजेपी के सांसद मनोहर ऊंटवाल ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। रविवार (15 अप्रैल) को ऊंटवाल ने शाजापुर में एक कार्यक्रम में कहा कि जो कोई भी हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपमानित करेगा, उसे वो जूते की नोंक पर रखेंगे और जो कोई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अपमान करेगा, उसे दुनिया से ही गायब करने की ताकत रखते हैं। ऊंटवाल ने यह बयान किसान सम्मान यात्रा कार्यक्रम के दौरान दिया है। ऊंटवाल पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं मगर इस बार सांसद लोगों को धमकी देते नजर आ रहे हैं।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

पिछले हफ्ते सांसद ऊंटवाल ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो दिल्ली से आइटम लेकर आए हैं। एक कार्यक्रम के दौरान ऊंटवाल ने दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह को आइटम कहा था। हालांकि, बीजेपी सांसद ने सीधे तौर पर दिग्विजय सिंह की पत्नी का नाम नहीं लिया था। जब बीजेपी सांसद की इस टिप्पणी की आलोचना होने लगी तब उन्होंने इस पर सफाई दी थी और कहा था कि वो दिग्विजय सिंह की बहुत इज्जत करते हैं और महिलाओं का भी सम्मान करते हैं। उन्होंने तब कहा था कि उनके बयान को मीडिया ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया है।

Also Read : कर्नाटक चुनाव से दूर रहेंगे ओवैसी

एकात्म यात्रा के दौरान विधायक से उलझे थे उंटवाल

इसी साल जनवरी में एकात्म यात्रा के दौरान सांसद ऊंटवाल और मानवा-आगर के विधायक गोपाल परमार आपस में उलझ गए थे। एकात्म यात्रा के ध्वज को लेकर दोनों नेताओं में भिड़ंत हो गई थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गालियां दी थीं और धक्का-मुक्की की थी। नेता जी को भिड़ते देख उनके समर्थक भी आपस में उलझ गए थे। समर्थकों के बीच भी जमकर लात-घूसे चले थे और मारपीट हुई थी।

किसान सम्मान यात्रा

बता दें कि किसानों को रिझाने के लिए इसी महीने पांच अप्रैल से शुरू की गई किसान सम्मान यात्रा में बीजेपी नेताओं के तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। ऊंटवाल से पहले इसी यात्रा में शाजापुर विधायक अरूण भीमावद ने शिवराज सिंह चौहान को भगवान का पच्चीसवां अवतार करार दिया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)