sc

#BharatBandh : यूपी में आगजनी, एमपी में लगी धारा 144

केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में देश के भारत बंद के तहत कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कई इलाके से इस बंद के चलते प्रभावित हैं।

एमपी में कई जगह पर धारा 144 लगा  दी गई है

मध्य प्रदेश में छतरपुर, शिवपुरी, भिंड, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर आदि स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं पुलिस बल भी सतर्क है। गुरुवार को भोपाल में ब्राम्हण समाज और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने चूड़ी और सिंदूर के साथ बीजेपी सांसद प्रह्ललाद सिंह पटेल का विरोध किया। वहीं इंदौर में भी कार्यकर्ता सड़क पर आ गए।

sc

कई जगह पर खासा देखने को मिल रहा है असर

बिहार के भी कई जिलों में इस बंद का असर देखने को मिल रहा है। यहां प्रदर्शनकारियों ने अरवल मोड़ के समीप एनएच-83 और एनएच-110 को जाम कर दिया है। इसके साथ ही वैशाली के लालगंज में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में स्वर्ण मोर्चा के भारत बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है।

आक्रोशित लोगों ने कई जगह पर मुख्य सड़कों को जाम कर दिया प्रदर्शनकारी सड़क पर आगजनी कर हंगामा कर रहे हैं। इसके चलते हाजीपुर लालगंज मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है।

Also Read :  जानिये, क्‍यों महिला शिक्षकों ने लखनऊ में मुंड़वाया सिर..

बिहार के मोतिहारी में एस-एसी एक्ट में संशोधन के विरोध में चौक-चौराहों पर सुबह से ही बन्द समर्थक सड़कों पर उतर आये हैं. समर्थकों नगर थाना के सामने सड़क जामकर धरना दिया है। बन्द में कई सगठंनों ने समर्थन दिया है। बन्द के दौरान प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कहीं नजर नहीं आये.
हालांकि छत्तीसगढ़ स्थित रायपुर में भारत बंद बे असर साबित हो रहा है।

यहां किसी भी संगठन ने बंद नहीं कराया है। चैंबर आफ कामर्स भी ने भी बंद से किनारा कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सभी दुकानें खुलीं और पेट्रोल पंप भी खुले हैं।

भारत बंद के दौरान करणी सेना और पुलिस के बीच नोंकझोंक

यूपी के औरैया में सवर्ण समाज के संगठनों ने बाजार बंद किया। यहां दिबियापुर, औरैया तहसील में भारत बंद का असर दिखा। व्यापार मंडल और सवर्ण समाज ने जुलूस निकालकर विरोध जताया। इलाके में बंदी के असर से सन्नाटा पसरा हुआ है। राज्य के आगरा में भारत बंद के दौरान करणी सेना और पुलिस के बीच नोंकझोंक हो गई। इस दौरान करणी सेना के लोगों ने बस में तोड़ फोड़ कर दी। हालांकि आगरा में यह विरोध खेरागढ़ इलाके तक ही सीमित है। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)