Beauty Tips : ‘अपर लिप्स’ के बाल हटाने के 3 सबसे आसान घरेलू उपाय

0 268

चेहरे पर अनचाहे बाल लड़कियों के खूबसूरती को बिगाड़ते हैं। होठों के ऊपर यानि अपर लिप के बाल लड़कियों की खूबसूरती को कम कर देते हैं।

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियों और महिलाओं हर 15 दिन में पार्लर जा कर इन अनचाहे बालों को हटवाती हैं। पार्लर में थ्रेड या फिर वैक्स से इन बालों को हटाया जाता है। या फिर किसी क्रीम का इस्तेमाल कर इन अनचाहे बालों से निजात पा लेते है।

best upper lip hair

आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे ही इन अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते है।

हल्दी और दूध-

milk haldi paste

थोड़ी सी हल्दी दूध में डालकर इसका गाढ़ा पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को अनचाहे बालों मे लगा ले। जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें।

नींबू और चीनी-

एक चम्मच चीनी और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर ओवन में रख दे। जब ये पिघल जाए तो इसे बाहर निकाल लें। अब इसे अपर लिप में लगा लें।

बेसन और हल्दी-

एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी मिला लें और थोड़ा सा दूध मिलाकर अच्छी करह से पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे अपर लिप में लगाएं। सुखने के बाद इसे साफ पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें: यहां खूबसूरत लड़कियों को ही मिलती है नौकरी

यह भी पढ़ें: यहां मिलती है किराए की पत्नी, जानें इस प्रथा के बारे में

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More