हेलिकॉप्टर हादसे में बास्केटबॉल के दिग्गज कोबे ब्रायंट की मौत

0 0

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी सहित नौ लोगों की रविवार को यहां हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई।

लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरिफ अलेक्स विलेनिवा ने बताया कि इस दुर्घटना में आठ यात्रियों और एयरक्राफ्ट के पायलट की मौत हो गयी।

उन्होंने कहा, ‘कोई भी नहीं बचा। एयरक्राफ्ट में पायलट सहित नौ लोग थे।’

हेलीकॉप्टर लांस एंजिलिस के उपनगर कैलाबासास में धुंध वाले मौसम में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। अधिकारियों ने बताया कि अग्निशमन दल को सुबह नौ बजकर 47 मिनट पर दुर्घटना की सूचना मिली।

लॉस एंजिलिस टाइम्स ने पुलिस के हवाले से बताया कि अधिक धुंध होने के कारण पुलिस के हेलीकॉप्टर दोपहर बाद तक उड़ान नहीं भर सके थे।

लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी ने पुष्टि की कि मृतकों में ब्रायंट की पुत्री गियाना भी शामिल है। गियाना ब्रायंट के चार बच्चों में से एक थी।

एनबीए से संन्यास ले चुके 41 वर्षीय ब्रायंट अपनी बेटी के साथ मिलकर एक मैच के लिये जा रहे थे जिसमें गियाना को भाग लेना था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मृतकों में एक अन्य खिलाड़ी और उसके माता पिता शामिल हैं।

ओरेंज कोस्ट कालेज ने पुष्टि की कि मृतकों में बेसबॉल कोच 56 वर्षीय जॉन एल्टोबेली शामिल हैं। सीएनएन ने कहा कि एल्टोबेली की पत्नी केरी और उनकी एक बेटी एलिसा भी हेलीकॉप्टर में थी।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

यह भी पढ़ें: राहत सामग्री ले जाता हुआ हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट सहित 3 की मौत

यह भी पढ़ें: सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सदस्यों की तलाश जारी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More