‘बाबा का ढाबा’ दंपत्ति की आंखों की हुई सर्जरी, डॉक्टर ने जताई खुशी

0 262

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की आंख की सर्जरी दिल्ली के एक अस्पताल में हुई। ‘शार्प साइट आई’ अस्पताल ने दोनों बुजुर्गों का इलाज मुफ्त में किया गया वहीं इलाज करने के बाद अस्पताल के डॉक्टर और अन्य स्टाफ ने दोनों के लिए खुशी जाहिर की। दरअसल दोनों की आंखों में मोतियाबिंद था, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कांता प्रसाद और बादामी देवी से अस्पताल कर्मचारियों ने मुलाकात की और अस्पताल में बुलाकर आंखों की जांच कराई गई। अस्पताल द्वारा दोनों से एक पैसा भी नहीं लिया गया। साथ ही दोनों को मुफ्त दवाई और आंखों पर पहनने के लिए चश्मा भी दिया गया है।

शार्प साइट आई अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. समीर सूद ने आईएएनएस को बताया, “मुझे खुशी है कि मैंने ये काम किया। पहले हमने जिस आंख की सर्जरी की थी उस आंख का विजन आ चुका है।”

“दंपति कल ढाबे पर जाकर काम कर सकते हैं। यही कहना चाहूंगा कि दोनों के ऊपर डिजिटल मीडिया का अटेंशन चला गया। जिसकी वजह से इनकी मदद हो गई। ऐसे लाखों लोग हैं, जिनकी मदद हम सब कर सकते हैं। जो लोग आंखों की मदद चाहते हैं वो हमारे पास आएं।”

बाबा का ढाबा मालिक कांता प्रसाद ने आईएएनएस को बताया, “मेरी आंखें ठीक हो गईं, मुझे खुशी है और मैं डॉक्टर्स का धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने मेरा और मेरी बीवी का मुफ्त इलाज किया।”

दरअसल कांता प्रसाद और बादामी देवी की आंखों का 30 फीसदी ही विजन बचा हुआ था। अस्पताल ने दोनों की ‘एमआईसीएस विथ एओएल’ सर्जरी की, यह सर्जरी इंजेक्शन से होती है और इसमें दर्द नहीं होता साथ ही पट्टी भी नहीं बांधी जाती।

हालांकि 27 अक्टूबर को दोनों की लेफ्ट आई की सर्जरी हुई थी। वहीं सर्जरी होने के बाद ही दोनों का विजन 10 फुट तक बढ़ गया था। दरअसल हाल ही में ‘बाबा का ढाबा’ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। जिसके बाद से उनकी देशभर से लोगों ने मदद की वहीं दूसरे देशों से भी आर्थिक मदद पहुंचाई गई थी।

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी और तेजस्वी ने डाला वोट, बिहार की जनता से की ये अपील

यह भी पढ़ें: Bihar Election : दूसरे चरण में शांतिपूर्ण मतदान, एक बजे तक 33 फीसदी वोटिंग

यह भी पढ़ें: पुलिस विभाग के दरोगा की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More