pappu

#BharatBandh : सांसद पप्पू यादव पर हमला, कई जगह हिंसा

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल मधेपुर सीट से सांसद पप्पू यादव की कार पर प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की। इस दौरान उनकी कार(car) का शीशा टूटा। 

केंद्र सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल रूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानि 6 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इसकी संवेदनशीलता को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन जिलों मुरैना, भिंड और शिवपुरी में एहतियातन धारा 144 लागू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हिंसा

कई राज्यों से हिंसक गतिविधियों की खबरें भी सामने आ रही हैं। इस दौरान बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आ रही हैं।

Also Read :  #BharatBandh : यूपी में आगजनी, एमपी में लगी धारा 144

केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट में संशोधन किए जाने के विरोध में सवर्ण समाज, करणी सेना, सपाक्स एवं अन्यों द्वारा 6 सितम्बर को ‘भारत बंद’ के आह्वान को मद्देनजर यह आदेश जारी किया गया है।पिछली बार भारत बंद एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को बुलाया था।

भोपाल में ब्राम्हण समाज और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में छतरपुर, शिवपुरी, भिंड, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर आदि स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं पुलिस बल भी सतर्क है। गुरुवार को भोपाल में ब्राम्हण समाज और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने चूड़ी और सिंदूर के साथ बीजेपी सांसद प्रह्ललाद सिंह पटेल का विरोध किया। वहीं इंदौर में भी कार्यकर्ता सड़क पर आ गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)