ashes test series 2019 australia defeated england in fourth test match

इंग्लैंड को 185 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी बार एशेज पर किया कब्ज़ा

इंग्लैंड की मेनचेस्टर सिटी के ओल्ड ट्रेफोर्ड में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान देश को हरा दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को रीटेन कर लिया है। गौरतलब है कि, पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है। एक मैच इंग्लैंड ने जीता है जबकि, एक मैच ड्रा रहा था।

पांचवें दिन का खेल:

चौथे टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड ने 18/2 से आगे खेलना शुरू किया। जो डेनली और जेसन रॉय ने 66 रन की साझेदारी की लेकिन, रॉय (31) और बेन स्टोक्स (1) के विकेट जल्दी गिर गए। डेनली भी 53 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर, क्रेग ओवर्टन और जैक लीच ने मैच ड्रॉ कराने की कोशिश की, जो नाकाफी साबित हुई और ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। ज्ञात हो कि, सीरीज का आखिरी टेस्ट 12 सितंबर से लंदन में होगा।

ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी एशेज:

चौथे एशेज टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रन से हरा दिया। इसी के साथ पांच मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे हो गई है। अब अगर इंग्लैंड पांचवां और आखिरी टेस्ट जीत ले, तो भी सीरीज 2-2 से ड्रॉ ही होगी। ऐसे में एशेज पिछली सीरीज के विजेता यानी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी। साथ ही 18 साल बाद ऐसा होगा कि ऑस्ट्रेलिया बिना एशेज हारे इंग्लैंड से लौटेगा। इससे पहले 2001 में इंग्लैंड में हुई एशेज में ऑस्ट्रेलिया 4-1 से जीता था।

ये भी पढ़ें: धोनी के भविष्य को लेकर कुंबले चिंतित, बोले, वे सम्मानजनक विदाई के हक़दार