VIRAL

नन के साथ बलात्कार के आरोपी आर्कबिशप का ऑडियो वायरल

कोच्चि में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को लेकर आर्कबिशप कार्डिनल जॉर्ज एलेनशेरी की पीड़िता से बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है। ऑडियो वायरल होने के बाद साइरो-मालाबार चर्च गुरुवार को इस पर बचाव की मुद्रा में नजर आई।

ऑडियो में एक महिला बिशप से कह रही है कि मामला हाथ से निकल चुका है। वह यह भी कहती है कि अब पुलिस भी इसमें लिप्त है। इस ऑडियो को इसलिए सर्कुलेट किया जा रहा है ताकि यह साबित किया जा सके कि कार्डिनल बिशप को सब पता था लेकिन वह फिर भी चुप रहे।

भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है

उधर, चर्च ने माना है कि रिकॉर्डिंग असली है लेकिन वह बात किसी और बारे में थे और बातचीत के हिस्से को बीच से काटकर केस के लिए इस्तेमाल कर भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है। चर्च ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बातचीत में नन समाज में सामने आ रहीं परेशानियों के बारे में बता रही है, उसने कहीं यौन शोषण का जिक्र नहीं किया है।

Also Read : बांसुरी बजाते नजर आएं तेज प्रताप यादव

ऑडियो में नन कहती है कि एक पुलिस अफसर ने जालंधर से उसे फोन करके बताया है कि उन्हें एक पादरी से शिकायत मिली है कि वह उसे ब्लैकमेल कर रही है। वह बताती है कि उसने आरोप को गलत साबित कर दिया है। वह आगे एक रिपोर्ट का जिक्र करती है जिसमें मदर जनरल ने उसे अवज्ञाकारी बताया है।

जब नन उनसे कहती है कि वह अपॉइंटमेंट दिला दें

कार्डिनल नन से भारत में वैटिकन के राजदूत से मिलने के लिए कहते हैं जिस पर वह बताती है कि उसे अपॉइंटमेंट नहीं मिल रहा। कार्डिलन कहते हैं कि वह कैथलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष से मिले। जब नन उनसे कहती है कि वह अपॉइंटमेंट दिला दें, तो वह कहते हैं कि ऐसा करने पर यह पता चल जाएगा कि उन्हें इस सबके बारे में पता था।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)