एप्पल 10 करोड़ डॉलर में नेक्स्ट वीआर का करेगी अधिग्रहण

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि Apple का यह सौदा 10 करोड़ डॉलर का सौदा होगा

0 160

क्यूपर्टिनो की तकनीकी दिग्गज Apple कैलिफोर्निया स्थित वर्चुअल रियलिटी कंपनी नेक्स्ट वीआरआर का अधिग्रहण करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि Apple का यह सौदा 10 करोड़ डॉलर का सौदा होगा। मैक-रयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेक्स्ट वीआर एक ऐसी कंपनी है जो खेल, संगीत, और मनोरंजन के साथ वीआर को सम्मलित करती है। यह प्ले स्टेशन, एचटीसी, ओकुलस, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य निर्माताओं से वीआर हेडसेट्स पर लाइव इवेंट देखने के लिए वीआर का अनुभव प्रदान करती है।

नेक्स्ट वीआर ने कई साझेदारियों की हैं

नेक्स्ट वीआर वेबसाइट के अनुसार, कंपनी ने एनबीए, विंबलडन, फॉक्स स्पोर्ट्स, डब्ल्यूडब्ल्यूई और अन्य के साथ साझेदारी स्थापित की है।

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी हाल के वर्षों में संघर्ष कर रही है, जिसमें हाल ही में 40 प्रतिशत कर्मचारियों की कमी भी दर्ज की गई है।

आईफोन निर्माता ने अधिग्रहण राशि का खुलासा नहीं किया

हालांकि Apple आईफोन निर्माता ने अधिग्रहण राशि का खुलासा नहीं किया है, नेक्सट वीआर कर्मचारियों को Apple के बारे में बताया गया है कि उन्हें दक्षिणी कैलिफोर्निया से क्यूपर्टिनो में स्थानांतरित किए जाने की जरूरत है।?

Apple का अगमेंटिड रियलिटी (एआर) ग्लासेस का कार्य भी प्रगति पर

Apple के बारे में बताया जा रहा है कि उसका संवर्धित वास्तविकता या अगमेंटिड रियलिटी (एआर) ग्लासेस का कार्य भी प्रगति पर है और इसे 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी दो उत्पादों को विकसित कर रही है, जिसमें 2022 में रिलीज के लिए एक संयोजन एआर/वीआर हेडसेट और 2023 तक रिलीज के लिए पूर्ण-विकसित एआर ग्लासेस शामिल हैं।

Apple का यह बड़ा सौदा साबित होगा

-Adv-

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव मरीज ने 13 अन्य को किया संक्रमित, खुलासा हुआ तो मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें: Novel coronavirus : भारत में 50 डाक्टर व चिकित्साकर्मी कोरोना पॉजिटिव

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More