laptop

अखिलेश के बांटे गए लैपटॉप में लगेगी योगी, मोदी और अटल की फोटो

उत्तर प्रदेश के आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिले से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों वाले लैपटॉप सप्लायर को वापस कर दिए हैं। ये लैपटॉप बीजेपी की सरकार आने के बाद से राजकीय इंटर कॉलेज के अंदर ताले में बंद थे।

सूत्रों की मानें तो सिर्फ आगरा से ही नहीं बल्कि प्रदेश के सभी जिलों से लैपटॉप एकत्र किए गए हैं। अब इन लैपटॉप में अखिलेश और मुलायम की फोटो की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर लगाई जाएगी।

डिफॉल्ट सेटिंग अपडेट करने को कहा गया है

माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘लैपटॉप निर्माता और सप्लायर को लैपटॉप वापस करके उनसे डिफॉल्ट सेटिंग अपडेट करने को कहा गया है।

Also Read :  अब BSP जनता के बीच में जाकर सुनाएगी दलित उत्पीड़न की दास्तां

उन्हें कहा गया है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर मेन स्क्रीन पर लगाएं।’ हालांकि, इस संबंध में कोई भी आधिकारिक निर्देश सरकार की तरफ से नहीं आए हैं।

सभी लैपटॉप कंपनी को सौंप दिए गए हैं

हाल ही में प्रदेश सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग से पूरे प्रदेश में रखे लैपटॉप की डीटेल मंगवाई थी। डीटेल आने के बाद एचपी सेल्स प्राइवेट लिमिटेड और सप्लायर को लैपटॉप वापस करने को कहा गया था। आगरा डीआईओएस रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार सभी लैपटॉप कंपनी को सौंप दिए गए हैं।

प्रदेश में 8,958 लैपटॉप सप्लायर को वापस किए गए हैं

साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र में कहा था कि सरकार इंटर पास करने के बाद जो छात्र स्नातक में पंजीकरण कराएंगे उन्हें सरकार लैपटॉप देगी। विभाग की मानें तो पूरे प्रदेश में 8,958 लैपटॉप सप्लायर को वापस किए गए हैं। इन लैपटॉप का भुगतान समाजवादी पार्टी की सरकार में ही कर दिया गया था। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)