akhilesh yadav hotel

राजनीति के बाद ‘होटल बिजनेस’ में कूदे अखिलेश

बंगला विवाद के बाद अब एक बार फिर अखिलेश यादव सुर्खियों में आ गए हैं। सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राजनीति के बाद बिजनेस के क्षेत्र में किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं। वे पत्नी डिंपल यादव के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करने जा रहे हैं। इसके लिए लोक निर्माण विभाग से होटल बनवाने की अनुमति मांगी है।

hotel

दरअसल अखिलेश यादव ने लखनऊ के हजरतगंज में ए विक्रमादित्य मार्ग पर हेरिटेज होटल का निर्माण कराने के लिए अनुमति मांगी है। राजनीति में विपक्ष को नाको चने चबवाने वाले अखिलेश अब होटल संभालेंगे। वे पत्नी डिंपल यादव के साथ भागीदारी करके बिजनेस करेंगे। 1-ए विक्रमादित्य मार्ग की खाली पड़ी जमीन अखिलेश ने पत्नी डिंपल के साथ मिलकर खरीदी थी।

hotel

अखिलेश इस जमीन पर हेबिकस हेरिटेज नामक होटल खोलने जा रहे हैं। इसके लिए लखनऊ प्राधिकरण से मैप के लिए अप्लाई किया है। एलडीए की आपत्ति के बाद संशोधित मैप भी जमा कर दिया है।

hotel

कब और किससे खरीदी थी जमीन

अखिलेश यादव ने 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर साल 2005 में ये जमीन खरीदी थी। ये जमीन उज्जवला रामनाथ पत्नी स्व. कमल रामनाथ से अखिलेश यादव ने करीब 39 लाख रुपये में खरीदी थी। इस समय यह जमीन करोड़ों की हो गई है।

बंगला पर मचा था खूब घमासान

आपको बता दें कि अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद जमकर घमासान मचा था। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था। इसके बाद सभी ने बंगला खाली कर दिया था लेकिन अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली करने के लिए कुछ दिन की मोहलत मांगी थी। मोहलत न मिलने के बाद अखिलेश ने बंगला तो खाली कर दिया लेकिन बंगला खाली करने के बाद जो तस्वीरें सामने आई थी उसने सभी को चौंका दिया। बंगला पूरी तरह से तहस नहस था। बंगले की टाइल्स और दीवारें क्षतिग्रस्त थीं। इसके बाद अखिलेश विपक्ष के निशाने पर आ गए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)