अखिलेश यादव बैकफुट पर, अब लगवायेंगे कोरोना का टीका

0 1,267

कहा गया है कि जो भी बोलो सोच समझ कर बोलो. वैसे तो यह बात सभी के लिए है पर राजनीति के अखाड़े में जोर आजमाइश करने वालों के लिए तो यह और भी महत्‍वपूर्ण हो जाती है. जुबान के मामले में जरा सा चूके की नहीं किरकिरी होना तय है. अब सपा मुखिया अखिलेश यादव को ही लीजिए. पहले तो उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन को भाजपा की वैक्‍सीन कह कर खुद टीका लगवाने से इनकार कर दिया था. पर अब अपने पिता पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के टीका लगवाने के बाद वो बैकफुट पर आ गये. अब वो भी टीका लगवाने के लिए राजी हो गये हैं. कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बताते वाले अखिलेश ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए हवाई सफर आसान

सिर्फ खुद ही नहीं दूसरों को भी लगवायेंगे

अखिलेश ट्वीट में कहा है कि जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी. हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवायेंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं. अब अखिलेश के इस ट्वीट पर विरोधियों को मौका मिल गया है. भाजपा के लोग उन्‍हें नसीहत देने के साथ ही तंज कस रहे हैं.

यह भी पढ़ें : सरकारी प्रयासों का असर, यूपी के युवाओं को भाने लगी है ‘मछली’

अखिलेश पर लगाया था भ्रम फैलाने का आरोप

मुलायम सिंह के टीका लगवाने की फोटो वायरल होते ही बीजेपी यूपी की तरफ से तंज कसते हुए कहा गया कि अगर अखिलेश यादव की मानें तो समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी ने ‘भाजपा’ की वैक्सीन लगवा ली. अब वो भाजपा का प्रचार कर रहे हैं या अपने पुत्र द्वारा फैलाए गए भ्रम को तोड़ रहे हैं. ये आप तय कर लीजिए! हां, वैक्सीन जरूर लगवाइए! पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद. आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी. इसके लिए अखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए.

बीजेपी का टीका नहीं लगवायेंगे: अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वैक्सीन को बीजेपी का टीका कहकर नहीं लगवाने की बात कही थी. हालांकि, कुछ समय बाद अखिलेश यादव ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि वो पूर्ण परीक्षण होने के बाद कोरोना का टीका लगवाएंगे. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बीजेपी सरकार से सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाने की मांग करने लगे थे. अब वे खुद भी वैक्सीन लगवायेंगे.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More