akhilesh baithak

सपा अध्यक्ष, अखिलेश यादव

कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश तो मैनपुरी से मुलायम

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है। अखिलेश कन्नौज से और मुलायम सिंह यादव मैनपुरी की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। अखिलेश ने आज ये ऐलान कन्नौज लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक के दौरान किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए सपा हर संभव कोशिश करेगी।

मैंनपुरी लोकसभा सीट से जिताने का काम पार्टी कार्यकर्ता करेंगे

अखिलेश ने कहा कि लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा मैं खुद करूंगा। साथ ही गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये सुनिश्चित किया जाएगा कि सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करें। परिवारवाद के मुद्दे पर कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और मुलायम सिंह यादव को मैंनपुरी लोकसभा सीट से जिताने का काम पार्टी कार्यकर्ता करेंगे।

Also Read :  बंगले में तोड़फोड़ मामले में अखिलेश पर अमर सिंह ने कसा ये तंज

चुनाव की रणनीति पर कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है और अब सपा भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी। कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग गए होंगे । बीजेपी के लोग पहले ‘चाय पर चर्चा’ किया करते थे, अब इन्हें ‘सच्चाई पर चर्चा’ करनी चाहिए क्योंकि ‘संपर्क से समर्थन’ नही मिलेगा ‘सच्चाई से समर्थन’ मिलेगा बीजेपी को।

जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े

बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नही है, अभी भी समाजवादियों के शुरू किए गए कार्य का फीता काट रहे हैं । जनता को ये समझाना समाजवादियों का काम है क्योंकि ना जाने बीजेपी किस बात पर जनता को गुमराह कर कर दें। बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने के मुद्दे पर कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर LOC पर खड़ा कर दिया है, अगर वहीं खड़ा करना है तो LOC पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े ।

हम अपनी रणनीति का खुलासा नही करेंगे

यूपी बोर्ड के टॉपर्स के चेक बाउंस होने पर कहा कि सरकार बताए कि आखिरकार जनता का पैसा कहां जा रहा है, खातों में क्यों पैसा नही है हम अपनी रणनीति का खुलासा नही करेंगे क्योंकि हमने 4 चुनाव लगातार बीजेपी को हराए हैं और ये लोग अब बहुत गुस्से में बैठे हैं ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)