Airtel

एयरटेल दे रहा है 149 रुपए में jio से ज्यादा डेटा और बहुत कुछ

Airtel ने अपना 149 रुपये वाला प्रीपेड पैक अपडेट कर दिया है और अब इस पैक में पहले की तुलना में दोगुना डेटा मिलेगा। एयरटेल की कोशिश भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री में Jio को चुनौती देने की है। 149 रुपये वाले एयरटेल रीचार्ज में अब ग्राहकों को हर रोज 2 जीबी 3जी/4जी डेटा मिलेगा। इस पैक की वैधता 28 दिन है। यानी एयरटेल के 149 रुपये वाले पैक में कुल 56 जीबी डेटा मिलेगा और 1 जीबी की प्रभावी कीमत 2.68 रुपये होगी। इसके अलावा कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) व 100 एसएमएस प्रतिदन जैसी सुविधाएं भी दे रही है।

जियो से ज्यादा डेटा

टेलिकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल पैक अभी सभी टेलिकॉम सर्किल में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। याद दिला दें कि 149 रुपये को इससे पहले मई 2018 में अपडेट किया गया था। अपडेट के बाद तब इस पैक में 1 जीबी 3जी/4जी डेटा ऑफर किया जा रहा था। बाकी सभी सुविधाएं पहले वाली ही थीं। अब यह पैक जियो के पैक से ज्यादा फायदे वाला हो गया है।

Also Read : SCO में पीएम मोदी का आतंकवाद पर निशाना

जियो के 149 रुपये पैक में ऑफर

बात करें जियो के 149 रुपये वाले पैक की तो इसमें एयरटेल के पैक की तुलना में अब कम फायदे मिलते हैं। जियो के पैक में 28 दिन की वैधता के साथ हर रोज 1.5 जीबी 4जी डेटा मिलता है। यानी कुल 42 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर देशभर में अनलिमिटेड वॉयस कॉल व 100 एसएमएस हर रोज की सुविधा भी है। इन सुविधाओं के अलावा जियो के पैक में जियो के ऐप्स के लिए भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।

इससे पहले इसी हफ्ते, एयरटेल ने अपना एक और 399 रुपये वाला प्रीपेड पैक अपडेट किया था। इस पैक में अब 2.4 जीबी 3जी/4जी डेटा हर रोज (पहले 1.4 जीबी डेटा), अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस मिलते हैं। इस पैक की वैधता 84 दिन है। यह भी जियो के 399 रुपये वाले पैक से बेहतर सुविधाओं वाला है। जियो के 399 रुपये वाले पैक में 84 दिनो के लिए 1.5 जीबी 4जी डेटा हर रोज मिलता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)