विशेष घरेलू उड़ानों का संचालन सिर्फ भारत लौट रहे नागरिकों के लिए

Air India प्रत्यावर्तन मिशन के दूसरे चरण में इन विशेष उड़ानों को चलाएगी

0 662
नई दिल्ली : एयर इंडिया Air India केवल ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत स्वदेश लौटे यात्रियों के लिए ही विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइंस ने इस बात की जानकारी दी।

Air India विशेष उड़ानों को चलाएगी

एयरलाइंस के अनुसार, Air India प्रत्यावर्तन मिशन के दूसरे चरण के दौरान इन विशेष उड़ानों को चलाएगी। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच एयरलाइन विदेशों में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को वापस लाने में जुटी हुई है।

परिवहन की आवश्यकता होगी

हालांकि, बड़े अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर विदेशों से स्वदेश लौटे कई यात्रियों को अपने गृह राज्यों तक पहुंचने के लिए भी आगे परिवहन की आवश्यकता होगी। इसलिए एयरलाइन उन यात्रियों के लिए ये विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइन बुधवार को 13 फ्लाइट्स के माध्यम से विदेश में फंसे कुल 2 हजार 669 यात्रियों को वापस भारत लेकर आई।

7 मई से चल रहा है संचालन

गौरतलब है कि भारत सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रयासरत है और बड़े पैमाने पर ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत राष्ट्रीय वाहक Air India और उसकी सहायक Air India एक्सप्रेस 7 मई से इस प्रकार की विशेष उड़ानों का संचालन कर रही है।

Air India समूह कुल 64 उड़ानों का संचालन करेगा और मिशन के तहत 12 देशों में फंसे 14 हजार से अधिक भारतीयों की सुरक्षित घर वापसी होगी।

वैश्विक आंकड़ा 43 लाख के पार

ज्ञात हो कि कोरोनावायरस से संक्रमित हुए लोगों का वैश्विक आंकड़ा 43 लाख से अधिक हो गया है। वहीं, महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या भी तीन लाख के पास पहुंच गई है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने नवीनतम आंकड़े जारी कर कहा, “दुनियाभर में गुरुवार सुबह तक कुल 43 लाख 47 हजार 15 लोग कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए, जिनमें से मरने वालो की संख्या 2 लाख 97 हजार 197 रही।”

यह भी पढ़ें: छुपते-छुपाते हैदराबाद से यूपी जा रहे 5 मजदूर ट्रक पलटने से मरे

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More