आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे हादसा, 14 मौतें : नशे में बस चला रहा था ड्राइवर

0 19

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में बुधवार देर रात बस-ट्रक की टक्कर होने से 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 लोग घायल हो गए हैं। घायलों के अनुसार, बस ड्राइवर शराब के नशे में था और मना करने पर भी तेज गति से बस चला रहा था। अब तक 12 मृतकों की शिनाख्त हो गई है।

घायलों के अनुसार बस ड्राइवर शराब के नशे में था और मना करने पर भी तेज गति से बस चला रहा था। अब तक 12 मृतकों की शिनाख्त हो गई है।

देर रात बस-ट्राले में टक्कर

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में बुधवार देर रात बस-ट्राले की टक्कर होने से 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 लोग घायल हो गए हैं। घायलों के अनुसार बस ड्राइवर शराब के नशे में था और मना करने पर भी तेज गति से बस चला रहा था। अब तक 12 मृतकों की शिनाख्त हो गई है। यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में फिरोजाबाद और इटावा जिले की सीमा में भदान गांव के पास बुधवार रात करीब दस बजे हुआ जिसमें पंक्चर बनवा रहे खड़े ट्राले में एक अनियंत्रित डबल डेकर स्लीपर बस ने पीछे से टक्कर मार दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मरने वाले यात्रियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

कई यात्रियों की हालत गंभीर

हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 यात्री घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सैफई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बस में 45 यात्री सवार थे और बस दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही थी। हादसा इतना जबरदस्त था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बस को क्रेन के जरिये हटाया गया है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी गई है और मृतकों की पहचान मुकेश, विनोद कुमार, कलामुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंदर पासवान, चन्दन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, चन्दन, राकेश कुमार और ट्रक चालक भूरा के रूप में हुई है।

नशे में तेज गति से बस चला रहा था ड्राइवर

अब तक की जांच में पता चला है कि बस की रफ्तार अत्यधिक थी, शायद बस चालक नशे था। प्रथमदृष्टया बस चालक की गलती से यह हादसा हुआ है। वहीं, सैफई मेडिकल कॉलेज/अस्पताल में आपातकालीन वार्ड के ईएमओ डॉ. विश्व दीपक ने बताया 13 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया, जबकि एक व्यक्ति ने इलाज शुरू होते ही दम तोड़ दिया है। बाकी 31 लोगों का इलाज चल रहा है, इनमें छह की हालत बेहद गंभीर है। घायलों के हवाले से डॉ. दीपक ने बताया कि बस चालक शराब के नशे में था और यात्रियों के मना करने के बावजूद बस तेज गति से चला रहा था। हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More