कांग्रेस की डिमांड- अभिनंदन की मूंछ घोषित हो ‘राष्ट्रीय मूंछ’

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई। इस बीच ​सबसे दिलचस्प मौका तब आया जब सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी बोलने के लिए खड़े हुए।

कांग्रेस नेता ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित करने की मांग की। लोकसभा चुनावों में भाजपा द्वारा अभिनंदन के नाम का इस्तेमाल किए जाने पर टिप्पणी करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार को अभिनंदन की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित कर देनी चाहिए।

जब पाकिस्तान में पहुंच गए थे अभिनंदन-

इस साल फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंप पर हवाई हमला की थी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान वायु सेना ने भी हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले किए थे।

इस दौरान जब पीएएफ एफ -16 ने भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश किया था तो उस वक्त विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने अपने मिग 21 पर इसका पीछा किया। इस बीच वह पाकिस्तान के इलाके में घुस गया और पाकिस्तानी सेना ने उसे पकड़ लिया था।

देश के हीरो बने अभिनंदन-

भारत की कूटनीति और अंतर्राष्ट्रीय दवाब के आगे पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए थे और पाकिस्तान की जमीं से विंग कमांडर अभिनंदन अपने वतन वापस लौट आए। इसके बाद से वह देश के हीरो बन गए। उनके स्टाइल को हर कोई कापी करना चाहता था। उनकी मूंछे भी काफी पॉपुलर हो गई थी।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी दावों को IAF ने नकारा, कहा- पाकिस्‍तानी F-16 मार गिराए जाने के सबूत हैं

यह भी पढ़ें: पीओके में पहुंचते ही अभिनंदन ने किया ये काम…

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)