narve

गर्लफेंड के साथ घुमना मंत्री को पड़ा महंगा, देना पड़ा पद से इस्तीफा

नॉर्वे के एक मंत्री ( minister) को ईरान की गर्लफ्रेंड  के साथ छुट्टी मनाना महंगा पड़ गया और इसलिए अपने पद से भी इस्तीफा देना पड़ा। ईरान की पूर्व ब्यूटी क्वीन बाहरेह लेतंस के साथ जुलाई में 58 साल के पीर सैंडबर्ग छुट्टी पर थे। अपनी ईरान यात्रा के बारे में उन्होंने प्रधानमंत्री दफ्तर को पूर्व सूचना नहीं दी थी और इस कारण उनकी मंत्री( minister) पद से छुट्टी हो गई।

ईरान को सुरक्षा कारणों से बहुत संवेदनशील देश मानती हैं

नॉर्वे के मंत्री( minister) ने स्वीकार किया कि उन्होंने न तो प्रधानमंत्री दफ्तर को अपनी यात्रा के बारे में पूर्व सूचना नहीं दी थी और वह अपने साथ अपने दफ्तर के कामों के लिए इस्तेमाल होनेवाला फोन भी ले गए थे। बता दें कि नॉर्वे + की इंटेलिजेंस एजेंसी ईरान को सुरक्षा कारणों से बहुत संवेदनशील देश मानती हैं।

Also Read‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ ने खत्म कर दिया परिवारवाद का मुद्दा

चीन और रूस के साथ निकटता के कारण भी नॉर्वे के लिए ईरान एक अहम देश है। मंत्री की ईरान यात्रा की जानकारी नॉर्वेवासियों के लिए अप्रत्याशित खबर है क्योंकि मंत्री से इस तरह की सुरक्षा चूक की उम्मीद किसी को नहीं थी।

त्यागपत्र देने का मुश्किल फैसला लिया है

बाहरेह ईरानी मूल की मॉडल और ब्यूटी शो विनर हैं। नॉर्वे की प्रधानमंत्री एरना सोलबर्ग ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पीर ने त्यागपत्र देने का मुश्किल फैसला लिया है।

उन्होंने कहा, ‘मंत्री ने सुरक्षा नियमों के पालन के लिए जरूरी कॉमन सेंस का भी प्रयोग नहीं किया। पीर का यह व्यवहार नॉर्वेवासियों के लिए भी शर्मिंदगी का सबब है और खुद उनकी पार्टी, विपक्षी दल और सभी जनप्रतिनिधियों के लिए भी अफसोसजनक है।’साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)