teen talaq

पति को ‘तीन तलाक’ दे सहेली को बनाया ‘शौहर’

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में दिल के रिश्‍ते का एक अजीब मामला सामने आया है। अभी तक आपने पति(husband) द्वारा कभी फोन पर तो कभी छोटी-छोटी बातों पर तीन तलाक देते देखा और सुना होगा लेकिन ये मामला जरा हटकर है। जी हां, यहां एक लड़की ने अपने पति को थाने में पुलिस के सामने तीन तलाक दिया और अपनी सहेली के साथ भाग गई।

वहीं लड़की की मां का कहना है कि उन्होंने दोनों सहेलियों को पति-पत्नी की तरह एक साथ देखा है। इनमें से एक लड़की कमर जहां (काल्‍पनिक नाम) की मां का कहना है कि दोनों सहेलियों के बीच पति-पत्नी जैसा रिश्ता है। उन्होंने खुद दोनों को संबंध बनाते देखा है।

पति एक थाने से दूसरे थाने का चक्कर काट रहा है…

दोनों लड़कियां बालिग होने के कारण पुलिस भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर सकती। पति एक थाने से दूसरे थाने का चक्कर काट रहा है और न्याय दिलाने की मांग कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके की रहने वाली कमर जहां की शादी दो महीने पहले दिल्ली निवासी एक युवक से हुई थी। शादी के शुरुआती दिनों में सब कुछ अच्छा चल रहा था। एक दिन अचानक कमर जहां ने अपने पति से मायके जाने की इच्छा जताई। पति ने सोचा मायके की याद आ रही है, कुछ दिन रह कर लौट आएगी लेकिन उसे क्या पता था कि कमर कभी वापस न लौटने के लिए जा रही है।

दोनों सहेलियों के बीच पति-पत्नी जैसे रिश्ते भी हैं

वहीं कमर की मां और पति का कहना है कि उसका चक्कर उसकी सहेली आफरीदा (काल्‍पनिक नाम) से काफी दिनों से चल रहा था। दोनों सहेलियों के बीच पति-पत्नी जैसे रिश्ते भी हैं। इसलिए कमर पति को आरोप लगाकर फंसा रही है। कमर का कहना है कि उसका पति शराब के नशे में उसके साथ रोज मारपीट करता है।

कमर ने अपनी सहेली के साथ महिला थाने जाकर अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सीओ सिटी योगेंद्र प्रताप का कहना है कि लड़कियां बालिग हैं, अपनी मर्जी से साथ रह सकती हैं, इसलिए पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर सकती।

पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता है

वहीं दूसरी तरफ कमर का कहना है कि उसकी शादी जबरन करायी गई थी। वह ये शादी नहीं करना चाहती थी। उसका कहना है कि पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता है। उन दोनों का साथ रहना अब संभव नहीं है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)