लाहौर में पहली बार नियुक्त किया गया नेत्रहीन न्यायाधीश

0

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाहौर (Lahore) में एक दृष्टिहीन वकील को न्यायाधीश के तौर पर शपथ दिलाई गई। जियो टीवी की खबर के मुताबिक युसूफ सलीम को टॉपर होने के और दिवानी न्यायाधीश का पद दिए जाने की अनुशंसा के बावजूद पहले न्यायधीश बनाने से इनकार कर दिया गया था।

मामले में हस्तक्षेप के बाद उन्हें न्यायाधीश बनाया गया

हालांकि पिछले महीने पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश सादिक निसार खान द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप के बाद उन्हें न्यायाधीश बनाया गया।

Also Read :  बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था

पंजाब सरकार के एक विभाग में सलीम सहायक निदेशक (विधि) के तौर पर काम कर रहे थे और दिवानी न्यायाधीश के पद के लिए हुई लिखित परीक्षा में शामिल हुए 300 उम्मीदवारों में से पास हुए 21 प्रतिभागियों में शामिल थे।

सलीम के पिता चार्टड अकाउंटेंट हैं

12 मई को सलीम को लाहौर हाई कोर्ट की तरफ से दीवानी न्यायाधीश-मैजिस्ट्रेट के तौर पर उनकी नियुक्ति से संबंधित चिट्ठी मिली। सलीम के पिता चार्टड अकाउंटेंट हैं। सलीम जन्म के समय से ही नेत्रहीन हैं। उनकी एक बहन सायमा सलीम भी सिवलि सेवा परीक्षा पास करने वाली पहली नेत्रहीन थीं और प्रधानमंत्री कार्यालय में डेप्युटी सेक्रटरी के तौर पर काम कर रही हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More