Redoine Fed

हॉलीवुड मूवी की तरह हेलीकॉप्टर में फरार हो गया कैदी

फ्रांस में एक मोस्ट वॉन्टेड अपराधी हॉलीवुड फिल्मों की तरह जेल से हेलिकॉप्टर में सवार होकर फरार हो गया। दरअसल, 46 साल का अपराधी रेडोइन फेड पेरिस के दक्षिण पूर्व में स्थित रियू जेल में बंद था। रविवार सुबह वो कुछ हथियारबंद लोगों की मदद से भाग निकला। पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई है कि उसने जेल कैसे तोड़ी, उसकी मदद करने वाले लोग कौन थे? रेडोइन को 2010 में चोरी और एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

पहले भी तोड़ चुका है जेल

रेडोइन फेड पहले भी जेल तोड़ चुका है। अफसरों ने बताया कि रेडोइन 5 साल पहले पूर्वी फ्रांस में एक जेल में बंद था। तब उसने जेल में डायनामाइट ब्लास्ट कर 6 पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था। इसके बाद फरार हो गया था। हालांकि, पुलिस ने 6 हफ्ते तक चली खोजबीन के बाद उसे ढूंढ निकाला था।

Also Read : दाढ़ी वाली फोटो पोस्ट करके जमकर ट्रोल हुई पूर्व क्रिकेटर की पत्नी

पुलिस ने हेलिकाप्टर बरामद कर लिया है

पुलिस अफसरों का कहना है कि उसने उस हेलिकॉप्टर को पेरिस से ही बरामद कर लिया, जिसे फेड ने जेल से भागने में इस्तेमाल किया था। हालांकि, पुलिस को फेड के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। फेड के फ्रांस में चोरी को लेकर कई किस्से हैं। उसके टीवी चैनल्स पर कई इंटरव्यू भी प्रसारित हो चुके हैं। उसने अपराधों पर दो किताबें भी लिखी हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)