दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटों में सामने आये रिकार्ड 3630 नए मामले

0 252

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमित होने का रिकॉर्ड बनता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 3,630 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से मौतों का आंकड़ा अब 77 हो गया है।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 3630 नए मामले

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 3630 नए मामले सामने आने के बाद वायरस से कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 56,746 हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दिल्ली में 77 व्यक्तियों की मौत हो गई। यहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा अब 2112 तक जा पहुंचा है।

दिल्ली सरकार ने कहा, “दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 17,533 कोरोना टेस्ट किए गए। 56,746 संक्रमित व्यक्तियों में से 31,294 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में ही दिल्ली में 7,725 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं। दिल्ली में इस समय कुल 23,340 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।”

अपने घरों में हैं करीब 20 हजार कोरोना रोगी

दिल्ली सरकार के मुताबिक, करीब 20 हजार कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं। अपने ही घरों में आइसोलेशन में रह रहे ये, वे कोरोना रोगी हैं, जिन्हें कोई विशेष शारीरिक समस्या नहीं है और कोरोना के लक्षण भी बेहद कम हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में कोरोन की टेस्टिंग बढ़ाने, हाउस टू हाउस सर्वे, कन्टेनमेंट जोन में कान्टैक्ट ट्रेसिंग पर बारीकी से निगरानी एवं उपचार के लिए तत्काल व्यापक रोडमैप बनाने का निर्देश दिया है।

169 केंद्रों पर कोरोना की रैपिड टेस्टिंग शुरू

गुरुवार से दिल्ली में ‘एंटीजन टेस्टिंग किट’ से 169 केंद्रों पर कोरोना की रैपिड टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। इस टेस्टिंग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके द्वारा कोरोना की जांच रिपोर्ट सिर्फ 30 मिनट के भीतर ही प्राप्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: देवाधिदेव महादेव की आराधना से होगी सौभाग्य व विजय की प्राप्ति

यह भी पढ़ें : 6वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : इस बार होगा ‘Yoga at Home’

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More